Lexus ने 800 किमी रेंज के साथ EV कांसेप्ट को किया टीज़, 2026 में लॉन्च होने की उम्मीद

नई दिल्ली : लक्जरी कार निर्माता लेक्सस ने एक नई इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट कार का अनावरण किया है, जो अक्टूबर में टोक्यो मोटर शो में प्रदर्शित होने के लिए तैयार है. इस कॉन्सेप्ट कार के 2026 में लॉन्च होने की उम्मीद है और यह एक बार चार्ज करने पर 800 किमी की रेंज देने का वादा करती है. टीज़र छवि आगामी ईवी के फ्रंट प्रोफाइल को दिखाती है, जिसमें ब्रांड के स्लीक, सिग्नेचर एलईडी डीआरएल, तेज लाइनों के साथ लो-स्लंग हुड और ईवी की कुल ऊंचाई बहुत अधिक नहीं दिखती है. यह भी उम्मीद की जा सकती है कि कार में लंबे व्हीलबेस और छोटे ओवरहैंग के साथ एक चिकना और वायुगतिकीय डिज़ाइन होगा, जो दर्शाता है कि यह एक प्रदर्शन-उन्मुख कार होगी.

ईवी के संभ्वत: विवरण: 

नई ईवी संभवतः बिल्कुल नए मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी जिसे टोयोटा द्वारा विकसित किया गया है. इसके अलावा, इसमें टोयोटा से लिया गया एक पतला, लिथियम-आयन बैटरी पैक भी मिलेगा जो अधिक रेंज का वादा करता है, इस मामले में एक बार चार्ज करने पर 800 किमी तक चलेगी. हालांकि निर्माता ने नई ईवी के बारे में कोई और विवरण जारी नहीं किया है, लेकिन उम्मीद है कि यह ब्रांड की नई ईवी लाइनअप के लिए एक प्रमुख मॉडल होगा. 

जापानी कार निर्माता ने 2036 तक अपनी कार लाइनअप को विद्युतीकृत करने की योजना बनाई है. यह अवधारणा नवीनतम लेक्सस प्रौद्योगिकियों से सुसज्जित होने की संभावना है, जिसमें उन्नत ड्राइवर सहायता प्रणाली और एक शानदार इंटीरियर शामिल है. नई लेक्सस ईवी का अनावरण अक्टूबर 2023 में टोक्यो मोटर शो में किया जाएगा. कार के बारे में अधिक जानकारी लॉन्च की तारीख के करीब जारी होने की संभावना है.