LokSabha Election Exit Poll Results 2024 : NDA या I.N.D.I.A. अबकी बार किसकी बनेगी सरकार? कुछ देर में सामने आएंगे 543 सीटों के एग्जिट पोल

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के लिए देश में 7 चरणों में मतदान हुआ. आज सातवें चरण की वोटिंग हुई. सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान हुआ. आपको बता दें कि मतदान खत्म होने के साथ ही अब एग्जिट पोल सामने आने लगेंगे. देश में लोकसभा की 543 सीटों के लिए 7 चरणों में मतदान हुआ. शनिवार को सातवें चरण की 58 सीटों पर वोटिंग हुई. 

4 जून को आएंगे नतीजे: 
4 जून को लोकसभा चुनाव के नतीजे आएंगे. लोकसभा चुनाव के खत्म होने के साथ ही देश की जनता को इस सवाल का बेसब्री से इंतजार है. ऐसे में अब थोड़ी देर में लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण की वोटिंग के बाद एग्जिट पोल आने शुरू हो जाएंगे. अगले 5 वर्ष के लिए देश में किसकी सरकार बनेगी और इस लोकसभा चुनाव में कौन बनेगा चैंपियन?

NDA 400 पार करेगा:
भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा का बयान सामने आया है. जेपी नड्डा ने कहा कि   चुनाव आयोग को धन्यवाद. बारीकियों को ध्यान में रख चुनाव करवाए.  कर्मचारियों और सुरक्षाकर्मियों को भी धन्यवाद दिया. PM मोदी के नेतृत्व में भाजपा ने चुनाव लड़ा. सक्षम भारत के लिए मतदान हुआ. भारत में चुनाव शोध का विषय है. जनता ने तुष्टिकरण को नकारा. जेपी नड्डा ने कहा कि NDA 400 पार करेगा.

गठबंधन को 295+ सीटें मिलेंगी:
INDIA गठबंधन की बैठक खत्म हो गई. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर बैठक हुई. बैठक के बाद नेताओं का फोटो सेशन हुआ. गठबंधन के नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि 2.30 घंटे तक कई विषयों पर चर्चा हुई. बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हुई. मतगणना को लेकर भी चर्चा हुई. नतीजों के दिन सावधानी बरतने पर चर्चा हुई. हम सच्चाई देश के सामने रखेंगे. खड़गे ने कहा कि गठबंधन को 295+ सीटें मिलेंगी. जनता के सर्वे में हमें 295+ सीट मिलेगी. जनता का मूड मीडिया के सामने रखेंगे.