Rajasthan: 24 घंटे से भी कम समय में नागौर हाईवे पर हुई 5 लाख रूपये की लूट का खुलासा, 3 आरोपी गिरफ्तार

फलोदी: पुलिस ने 8 अगस्त 23 को दोपहर करीब 2 बजे शैतान सिंह नगर नागौर हाईवे पर भुजिया सप्लायर के ट्रक स्टाफ के साथ बदमाशों द्वारा केम्पर गाड़ी लगाकर 5 लाख 8 हजार 500 रूपये की लूट की वारदात का 24 घण्टे से भी कम समय में खुलासा कर मुख्य आरोपी सहित अन्य 2 को बापर्दा गिरफ्तार किया है.

एसपी विनीत कुमार बंसल ने वारदात की गंभीरता को देखते हुए अपराधियों की शीघ्र गिरफ्तारी के निर्देश दिए गए. इस पर एडीशनल एसपी सौरभ तिवाड़ी के निर्देशन, डीएसपी लोहावट शंकरलाल लोहावट के सुपरविजन एवं थानाधिकारी लोहावट बद्रीप्रसाद के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया. टीम ने सूचनाओं और तकनीकी साधनों की सहायता से मुल्जिमों की पहचान कर उनके संभावित स्थानों पर दबिश दी गई. पुलिस टीम ने पोकरण के पास आरोपियों को गाड़ी द्वारा भागते हुए पीछा कर दस्तयाब किया गया. पूछताछ में आरोपियाें ने वारदात करना स्वीकार किया गया.

उन्होंने बताया कि मुल्जिम अशोक पुत्र कुम्भाराम जाट निवासी शैतानसिंहनगर पुलिस थाना लोहावट के साथ बापर्दा गिरफ्तार किए गए मुलजिम पपुराम पुत्र मोटाराम जाट निवासी बायतु जिला बालोतरा तथा गणेश पुत्र देरामाराम जाट निवासी सांवलनगर आमला शामिल हैं.

यह हुई थी वारदात
बीकानेर जिले के नोखा पुलिस थानांतर्गत अशोक विश्नोई पुत्र मनीराम विश्नोई ने पुलिस थाना लोहावट में मुकमदा दर्ज करवाया था कि वह नोखा में विश्नोई भुजिया उद्योग में नमकीन सप्लाई की गाडी चलाता है. 8 अगस्त को वह खलासी संदीप विश्नोई के साथ गाडी लेकर दोपहर 2 बजे शैतानसिंहनगर में फलोदी-नागौर स्टेट हाइवे पर पहुंचा तो एक बिना नंबरी सफेद रंग की बोलेरो कैम्पर गाडी आई तथा उसकी गाडी के आगे लगा कर रुकवाया. जिसमें से अशोक पुत्र कुम्भाराम जाट निवासी एसएसनगर और 4-5 अन्य व्यक्ति नीचे उतरे तथा उसे डरा धमका कर जान से मारने की धमकी देकर  गाडी में रखे 5 लाख 8 हजार 5 सौ रुपये लूट कर ले गए. अशोक विश्नोई ने पुलिस काे बताया कि वह पहले मुल्जिम अशोक जाट की दुकान पर नमकीन सप्लाई करता था इसलिए उसे पहचानता है.

96 हजार रुपये बरामद
एसपी विनीत कुमार बंसल ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि लूटी गई राशि में से 96 हजार रूपये अभी तक बरामद हुए हैं, शेष राशि बरामद करने के प्रयास किए जा रहे हैं. एसपी विनीत कुमार बंसल ने फलोदी जिला की पहली लूट की गंभीर वारदात का त्वरित खुलासा करने वाली टीम में शामिल थानाधिकारी बद्रीप्रसाद, हैड कांस्टेबल शैतानाराम, कांस्टेबल महिपाल, इन्द्रराज, जगदीश, गोपीकिशन, अशोक कुमार, मोहलाल, मदनलाल को पुरस्कृत करने की घोषणा की है.