Mahindra Group करेगा अमेरिकी कंपनियों को भारत में विनिर्माण पदचिह्न का विस्तार करने में सहायता

नई दिल्ली : मुंबई स्थित विविध समूह ने सोमवार को कहा कि महिंद्रा समूह ने अमेरिकी कंपनियों को भारत में अपने विनिर्माण आधार का विस्तार करने में मदद करने के लिए अमेरिका में एक समर्पित मंच स्थापित किया है. महिंद्रा समूह ने कहा कि उसके पास विनियामक और नीतिगत मामलों में व्यापक अनुभव है, विशेषज्ञों की एक इन-हाउस टीम है, जो अमेरिकी कंपनियों को भारत में उनकी विनिर्माण यात्रा को आगे बढ़ाने के लिए अपनी विशेषज्ञता प्रदान करेगी.

समूह इच्छुक कंपनियों को भारत में अपना विनिर्माण आधार स्थापित करने में कई तरीकों से सहायता करेगा, जिसमें विनिर्माण बुनियादी ढांचे, आपूर्ति श्रृंखला, प्रौद्योगिकी/स्वचालन के लिए एक एकीकृत दृष्टिकोण शामिल है. यह पेशकशों का मॉड्यूलर प्लग-एंड-प्ले सूट भी प्रदान करेगा, विनियमों और अनुपालन पर अनुभव साझा करना और पर्यावरण, सामाजिक और शासन (ईएसजी) पर करेगा फोकस.

यह भारत में विनिर्माण की अपार संभावनाओं को अनलॉक करने के लिए बनाएगा सशक्त:

महिंद्रा समूह के प्रबंध निदेशक और सीईओ अनीश शाह ने एक बयान में कहा, महिंद्रा समूह को अमेरिका में एक समर्पित मंच की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है, जो अमेरिकी कंपनियों के लिए वैश्विक विनिर्माण और आपूर्ति श्रृंखला समाधान को बढ़ाने के उद्देश्य से एक निर्णायक कदम है. उन्होंने कहा, इस साहसिक कदम के साथ, समूह अमेरिकी व्यवसायों को भारत में विनिर्माण की अपार संभावनाओं को अनलॉक करने के लिए सशक्त बनाएगा.

इन विकल्पों का चयन करने की मिलेगी अनुमती: 

हम अपने अनुभव, क्षमताओं और व्यापक पैमाने का लाभ उठाने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जिससे वैश्विक विनिर्माण परिदृश्य मजबूत होगा. शाह ने कहा कि साथ मिलकर, हम मजबूत सहयोग और विकास द्वारा चिह्नित एक साझा, समृद्ध भविष्य की दिशा में एक रास्ता बनाएंगे. इसमें कहा गया है कि पहल का मॉड्यूलर दृष्टिकोण व्यवसायों को उनकी विशिष्ट आवश्यकताओं के आधार पर महिंद्रा समूह की संपूर्ण पेशकशों से उत्पादों, सेवाओं और वित्तपोषण विकल्पों का चयन करने की अनुमति देगा.

कंपनियों का मार्गदर्शन करने के लिए विशेषज्ञता करता है प्रदान: 

इसमें कहा गया है कि उच्चतम ईएसजी मानकों के प्रति प्रदर्शित प्रतिबद्धता के साथ, टिकाऊ विनिर्माण समाधान पहल का एक प्रमुख घटक होगा. इसमें कहा गया है कि महिंद्रा समूह रणनीतिक स्थानों पर आत्मनिर्भर औद्योगिक पार्क और अनुमोदन प्रक्रियाओं के माध्यम से कंपनियों का मार्गदर्शन करने के लिए विशेषज्ञता प्रदान करता है. इसमें कहा गया है कि समूह विनिर्माण और लॉजिस्टिक्स जरूरतों के लिए लागत प्रभावी समाधान भी प्रदान करता है. महिंद्रा ने कहा कि इन प्रयासों को लागू करते हुए, अंतर्राष्ट्रीय वित्त निगम (आईएफसी) इन कंपनियों के लिए इक्विटी और ऋण वित्तपोषण समाधान पेश करेगा.