Landslide In Uttarkashi: उत्तराखंड में निर्माणाधीन टनल धंसने से बड़ा हादसा, सुरंग में 30 से 35 लोगों के फंसे होने की आशंका, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

उत्तराखंडः उत्तराखंड में रविवार को दिवाली के दिन सुबह 4 बजे  एक बड़ा हादसा हुआ है. उत्तरकाशी में एक निर्माणाधीन टनल धंस गयी है. जिसके चलते करीब 30 से 35 मजदूरों के फंसे होने की आशंका जतायी जा रही है. इसको लेकर एनडीआरफ और एसडीआरएफ की टीम समेत तमाम राहत दल मौके पर पहुंच चुके है. और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है. फिलहाल टनल के अंदर पाइप लाइन के जरिये ऑक्सीजन भेजी जा रही है. ताकि किसी भी प्रकार की हानि होने से बचा जा सकें. 

निर्माणाधीन टनल के अंदर काम करते हुए 30 से 35 लोग फंसे हैं. घटना की जानकारी मिलते ही तमाम राहत बचाओ दल मौके पर रवाना हो चुके हैं. जल्द से जल्द टनल को खोलने के प्रयास किए जा रहे हैं. जानकारी के अनुसार सुबह करीब 4 बजे ये हादसा हुआ. जिस वक्त लगभग 30 से 35 मजदूर इस टनल में काम कर रहे थे. हालांकि फिलहाल मजूदरों की संख्या की पूर्ण रूप से पुष्टि नहीं हो पायी है. 

मैं लगातार अधिकारियों से संपर्क में हूं- सीएम धामी
हादसे की सूचना मिलने पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि घटना के बाद से मैं लगातार अधिकारियों से संपर्क में हूं. हादसे को लेकर पूरा अपडेट बनाया हुआ है. एसडीआरएफ और एनडीआरएफ मौके पर मौजूद है. सभी की सुरक्षित वापसी के लिए प्रार्थना कर रहे हैं. 

बता दें कि यह टनल ​​​​ब्रह्मकमल और यमुनोत्री नेशनल हाईवे पर सिल्क्यारा और डंडलगांव के बीच बनाई जा रही है. इसकी लंबाई साढ़े 4 किलोमीटर है और चौड़ाई 14 मीटर है. उत्तरकाशी के SP अर्पण यदुवंशी ने बताया कि टनल का 50 मीटर का हिस्सा धंस गया है. इसमें फंसे ज्यादातर मजदूर उत्तर प्रदेश और बिहार के हैं.