मनीष सिसोदिया के इस्तीफे के बाद उनके विभाग कैलाश गहलोत, राजकुमार आनंद को दिए गए

नई दिल्ली: दिल्ली के राजस्व मंत्री कैलाश गहलोत को वित्त तथा बिजली विभाग जबकि सामाजिक कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद को शिक्षा तथा स्वास्थ्य विभाग का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि उन्हें मंत्रिमंडल में नए मंत्रियों की नियुक्ति होने तक यह अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.

यह घोषणा मंगलवार को की गयी जब कुछ घंटे पहले दिल्ली के मंत्री मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन ने अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाले मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया. दोनों मंत्रियों को भ्रष्टाचार के आरोपों पर गिरफ्तार किया गया है. सिसोदिया के पास दिल्ली सरकार के कुल 33 विभागों में से 18 विभाग थे. उनके विभागों का प्रभार स्थायी व्यवस्था होने तक गहलोत तथा आनंद के बीच बांटा गया है.

स्वास्थ्य तथा उद्योग का प्रभार संभालेंगे:
इस संबंध में एक अधिकारी ने कहा कि नए मंत्रियों की नियुक्ति होने तक गहलोत वित्त, योजना, लोक निर्माण विभाग, बिजली, गृह, शहरी विकास, सिंचाई और बाढ़ नियंत्रण तथा जल विभाग का अतिरिक्त प्रभार संभालेंगे. उन्होंने कहा कि राजकुमार आनंद शिक्षा, भूमि और भवन, सतर्कता, सेवा, पर्यटन, कला संस्कृति और भाषा, श्रम, रोजगार, स्वास्थ्य तथा उद्योग का प्रभार संभालेंगे.सोर्स-भाषा