MI ने मेजर किक्रेट लीग 2023 का खिताब किया अपने नाम, पूरन ने खेली शतकीय पारी

नई दिल्लीः मेजर किक्रेट लीग 2023 के फाइनल मुकाबले में एमआई न्यूयॉर्क ने सिएटल ओर्कास के खिलाफ दमदार प्रदर्शन करते हुए 7 विकेट से जीत हासिल की. निर्णायक मुकाबले में सिएटल को धूल चटाकर एमआई ओपनिंग सीजन में ही चैंपियन बन गई और खिताब अपने नाम कर लिया. एमआई के कप्तान और सलानी बल्लेबाज निकोलस पूरन ने 137 रन की शतकीय पारी खेलते हुए टीम को चैंपियन बनाया. 

टॉस जीतकर एमआई न्यूयॉर्क ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. जिसके जवाब में सिएटल ओर्कास की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 183 रन बना दिए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी एमआई की टीम की ओपनिंग कुछ खास कमाल नहीं दिखा पायी. ऐसे में टीम की कमान संभालने उतरे निकोलस पूरन ने अपनी तूफानी पारी से सबके होश उड़ा दिये. 

पूरने ने भरा मैच में रोमांचः
उन्होंने महज 40 गेंद में शतक लगकर मैच में जान ला दी. अंत तक टीके खिलाड़ी ने 55 गेंद में 10 चौके और 13 छक्कों की मदद से 137 रन की नाबाद पारी खेली और टीम के नाम खिताब दर्ज कराया. इसके अलावा शायन ने 10 जबकि डेवाल्ड ब्रेविस ने 20 और टिम डेविड ने नाबाद 10 रन बनाए. 

मैच में हार कर लौटी सिएटल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 183 रन बनाये. इस दौरान क्विंटन डी कॉक ने 87 रन की गजब पारी खेली. एमआई की ओर से ट्रेंट बोल्ट और राशिद खान ने 3-3 विकेट लिए. वहीं स्टीवन टेल औक डेविड वीजे को 1-1 सफलता मिली.