विदेश राज्य मंत्री मुरलीधरन ने स्वेज नहर आर्थिक क्षेत्र के अध्यक्ष के साथ की मुलाकात

नयी दिल्ली: विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने सोमवार को मिस्र के स्वेज नहर आर्थिक क्षेत्र के अध्यक्ष वालिद जमाल एल्दीन से नयी दिल्ली में मुलाकात की तथा विविध क्षेत्रों में निवेश सहित भारत-मिस्र आर्थिक सहयोग पर चर्चा की. मुरलीधरन ने ट्वीट किया, नयी दिल्ली में स्वेज नहर आर्थिक क्षेत्र के अध्यक्ष वालिद जमाल एल्दीन से मुलाकात की. उन्होंने कहा, नवीकरणीय ऊर्जा, हरित हाइड्रोजन और आधारभूत ढांचा जैसे विविध क्षेत्रों में निवेश के अवसरों की क्षमता सहित भारत-मिस्र आर्थिक सहयोग पर अच्छी चर्चा हुई.

ज्ञात हो कि मिस्र के स्वेज नहर आर्थिक क्षेत्र के अध्यक्ष वालिद जमाल एल्दीन की भारत यात्रा ऐसे समय में हुई है, जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 24-25 जून को मिस्र की राजकीय यात्रा पर जाने वाले हैं. भारत, अरब जगत और अफ्रीका में राजनीतिक रूप से अहम भूमिका निभाने वाले मिस्र के साथ संबंधों को विस्तार देने का इच्छुक है. इस देश को अफ्रीका और यूरोप के बाजार में एक बड़े प्रवेश द्वार के तौर पर भी देखा जाता है.

मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सीसी ने इस साल जनवरी में भारत के गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की थी और इस दौरान दोनों देशों के बीच अपने संबंधों को सामरिक साझेदारी के स्तर तक पहुंचाने पर सहमति बनी थी. सोर्स भाषा