खूबसूरत हुई माउंट आबू की वादियां, झमाझम बारिश से गुलजार हुए प्राकृतिक झरने, वीकेंड पर पर्यटकों का सैलाब

खूबसूरत हुई माउंट आबू की वादियां, झमाझम बारिश से गुलजार हुए प्राकृतिक झरने, वीकेंड पर पर्यटकों का सैलाब

माउंट आबू: राजस्थान के सिरोही जिले का माउंट आबू इन दिनों बेहद खूबसूरत नजर आ रहा है. बारिश के मौसम में माउंट की वादियां ओर भी खूबसूरत बन गई है. यहां पर झमाझम बारिश की वजह से प्राकृतिक झरने गुलजार हो गए है.  वहीं बात करें राजस्थान की, तो इन दिनों कई जिलों में भारी बारिश की वजह से सडकों पर पानी ही पानी नजर आया है. 

मौसम विभाग ने आज भी अलर्ट जारी करते हुए राजस्थान के कई संभागों में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है और भारी बारिश के चलते कई इलाकों में सामान्य जन जीवन प्रभावित होता हुआ नजर आ रहा है. वहीं राजस्थान के एकमात्र हिलस्टेशन माउंट आबू इन दिनों बेहद खूबसूरत दिखाई दे रहा है. यहां की खूबसूरत वादियां यहां आने वाले पर्यटकों का मनमोह रही है. बारिश की वजह से हरी भरी वादियां, पहाडों से गिरते झरने बेहद खूबसूरत नजर आ रहे हैं. 

माउंट आबू की खूबसूरती अपने आप में एक सुखद एहसास लाती है. क्योंकि अरावली के सबसे उंचे शहर माउंट आबू में बारिश की वजह से मौसम बेहद खुशनुमा हो चला है. सुबह हो या दोपहर या फिर शाम, यहां पर बादलों की आवाजाही बनी हुई है, बादल पर्यटकों को छूकर निकल रहे हैं, ऐसा यहां पर आने वाले पर्यटकों को महसूस हो रहा है. 

इसी खूबसूरत मौसम का आनंद लेने के लिए पर्यटक माउंट आबू में आ रहे हैं. माउंट आबू खूबसूरत झरनों को निहारते हुए दिखाई दे रहा है, जहां शुक्रवार को बारिश का दौर जारी है. कभी रिमझिम तो कभी तेज बारिश यहां हुई. इस बारिश के कारण से पर्यटक भी वीकेंड होने के चलते लगातार माउंट आबू में आ रहे हैं.