जयपुर के सांगानेर रेलवे स्टेशन पर मिली नवजात बच्ची, प्राथमिक उपचार के बाद चाइल्ड केयर में किया गया रेफर

राजस्थानः जयपुर से शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. जयपुर जिले के सांगानेर रेलवे स्टेशन पर एक नवजात बच्ची मिली है. प्लेटफार्म की फेंसिंग के पास बच्ची कपड़ों में लिपटी पायी गयी. इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्ची को जेके लोन हॉस्पिटल में प्राथमिक उपचार के बाद चाइल्ड केयर भेजा दिया गया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है. 

दरअसल रविवार शाम 5:53 पर प्लेटफार्म नंबर-1 की फेंसिंग के पास नवजात बच्ची के रोने की आवाज आने लगी. जिसे सुनकर प्लेटफार्म नंबर-1 पर ट्रेन का इंतजार कर रहे पैसेंजर का धयान गया. जब प्लेटफार्म नंबर-1 की फेंसिंग के पास जाकर देखा तो एक नवजात बच्ची झाड़ियों में पड़ी मिली. बच्ची को कपड़े में बांधकर झाड़ियों में फेंका गया था. पैसेंजर की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्ची को जेके लोन हॉस्पिटल में प्राथमिक उपचार के बाद चाइल्ड केयर भेजा दिया गया है. 

प्राथमिक उपचार के बाद चाइल्ड केयर में किया गया रेफरः
प्राथमिक उपचार के बाद नवजात को जेके लॉन हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया. जहां से बच्ची के पूरे स्वस्थ होने पर चाइल्ड केयर में भेज दिया गया है. डॉक्टर्स के मुताबिक बच्ची का जन्म करीब 6 घंटे पहले का ही बताया जा रहा है. बच्ची की डिलीवरी हॉस्पिटल में नहीं हुई है. घर में डिलीवरी होने पर नाल को धागे से बांध दिया गया. फिलहाल मामले की जांच जारी है.