स्वाति मालीवाल के दावे पर मुख्यमंत्री केजरीवाल ने एलजी से राजनीति छोड़ कानून एवं व्यवस्था पर ध्यान देने को कहा

नई दिल्ली: दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष के साथ छेड़छाड़ और उन्हें कथित रूप से कार से घसीटे जाने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल (एलजी) से कुछ दिन राजनीति छोड़, कानून एवं व्यवस्था पर ध्यान देने का बृहस्पतिवार को आग्रह किया. दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि दक्षिण दिल्ली में एम्स के बाहर एक कार से उन्हें 10-15 मीटर तक घसीटा गया. उनका कहना है कि गाड़ी की खिड़की में उनका हाथ फंस गया था और नशे में धुत वाहन चालक ने कार आगे बढ़ा दी.

यह घटना बृहस्पतिवार तड़के की है जब आयोग की प्रमुख दिल्ली में महिला सुरक्षा का जायज़ा लेने के लिए अपनी टीम के साथ राष्ट्रीय राजधानी की सड़कों पर थी. घटना के वक्त उनकी टीम उनसे कुछ दूर थी. केजरीवाल ने ट्विटर पर कहा कि दिल्ली में क़ानून व्यवस्था का क्या हाल हो गया? गुंडों के हौसले इतने बढ़ गये कि महिला आयोग अध्यक्ष भी सुरक्षित नहीं है. उन्होंने कहा कि संविधान में बस एक यही काम एलजी साहिब को दिया गया है. एलजी साहिब से निवेदन है कि कुछ दिन राजनीति छोड़ कर क़ानून व्यवस्था पर ध्यान दें. हम पूरी तरह उनका सहयोग करेंगे.

पुलिस के मुताबिक, आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है जिसकी पहचान 47 वर्षीय हरीश चंद्र के तौर पर हुई है. दक्षिण दिल्ली के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) चंदन चौधरी ने बताया कि महिला आयोग की प्रमुख की शिकायत पर कार चालक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 323 (जानबूझकर चोट पहुंचाना), 341 (गलत तरीके से रोकना), 354 (महिला का शील भंग करने के इरादे से हमला करना या आपराधिक बल का इस्तेमाल) और 509 (शब्द, मुद्रा या कृत्य के जरिए महिला के शीलभंग का इरादा) के साथ-साथ मोटर वाहन अधिनियम की धारा 185 के तहत कोटला मुबारकपुर थाने में मामला दर्ज किया गया है. भाषा एजेंसी