लोकसभा चुनाव के सातवें चरण से पहले PM मोदी का इंटरव्यू, कहा- हमारा एक नया दौर शुरू हो रहा है

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 का रण जारी है. अब तक देश में 6 चरणों के चुनाव संपन्न हो गए हैं. अब 1 जून को सातवें चरण का चुनाव है. इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने समाचार एजेंसी एएनआई को इंटरव्यू दिया.

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि हमारा एक नया दौर शुरू हो रहा है. बड़े वादे वालों का आखिरी दौर है. बंगाल में TMC अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही है. इस बार बंगाल में भाजपा को बड़ी सफलता मिल रही है. आरक्षण पर सचेत रहना बहुत जरूरी.  

विपक्ष ने वोट बैंक के लिए संविधान गिरवी रखा
SC, ST, OBC समाज को सचेत रहना जरूरी है. मैंने संसद में कांग्रेस के सांसदों को सुना है वे कहते थे कि आप आरक्षण मिटा देना चाहते हैं. लेकिन मेरे सामने आया, जो इतने बड़े हितैशी अपने आप को दलितों का और आदिवासियों का कहते हैं, वे उनके घोर दुश्मन हैं.

विपक्ष ने वोट बैंक के लिए संविधान गिरवी रखा. हम धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं देंगे. पिछड़ों के अधिकार छीनने की साजिश हो रही है. विपक्ष को सिर्फ अपने वोट बैंक की चिंता है. मैं अधिकारों की लड़ाई लड़ रहा हूं.  

केजरीवाल को संविधान पढ़ने की जरूरत 
केजरीवाल कहते हैं कि पीएम मोदी तय करते हैं कि कौन जेल जाएगा. मुझे जेल भेजा गया और हेमंत सोरेन को जेल भेजा गया. इस सवाल के जवाब पर पीएम मोदी ने कहा, अच्छा होगा ये लोग संविधान पढ़ लें. देश के नियम कानून पढ़ लें, मुझे कुछ कहने की जरूरत नहीं है. 

जम्मू-कश्मीर की स्थिति बदली है 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कश्मीर को लेकर कहा कि अब कश्मीर की जो स्थिति बदली है, मैं न्यायतंत्र को प्रार्थना करना चाहता हूं कि सरकार एक रणनीति के तहत काम करती है. कभी मुझे इंटरनेट बंद करना पड़ा. कोई एनजीओ कोर्ट चला गया, कोर्ट में बड़ी स्थिति बन गई. लेकिन आज वहां के बच्चे गर्व से कह रहे हैं कि 5 साल से इंटरनेट बंद नहीं हुआ. हमें अच्छी सुविधा मिल रही है.