PM Modi: गांधी जयंती पर पीएम मोदी ने अर्पित की श्रद्धांजलि, कहा- हमेशा उनके सपनों को साकार करने के लिए काम करते रहेंगे

नई दिल्लीः देश 2 अक्टूबर के अवसर पर गांधी जयंती और लाल बहादुर शाह की जंयती मना रहा है. ये बापू की 154 वीं जयंती है. इस दौरान देश के पीएम नरेंद्र मोदी राजघाच पहुंचे और उनकी प्रतिमा को नमन किया. इसके साथ ही राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिका अर्जुन खरगे भी उनको श्रद्धांजलि देने पहुंचे. 

पीएम ने बापू को याद करते हुए ट्वीट किया कि उनकी शिक्षा सभी के लिए प्रेराणादाई है. बापू की सीख पूरी मानवता के लिए है. गांधी जयंती के विशेष अवसर पर मैं महात्मा गांधी को नमन करता हूं. उनकी शिक्षाएँ हमारा पथ आलोकित करती रहती हैं. महात्मा गांधी का प्रभाव वैश्विक रहा है बापू की सीख सभी मानव जाति को एकता और करुणा की भावना को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित करती है. हम सदैव उनके सपनों को पूरा करने की दिशा में काम करते रहें. उनके विचार प्रत्येक युवा को उस परिवर्तन का वाहक बनने में सक्षम बनाएं जिसका उन्होंने सपना देखा था, जिससे सर्वत्र एकता और सद्भाव को बढ़ावा मिले.

लाल बहादुर के योगदान को पीएम ने किया यादः
इसके साथ ही पीएम ने लाल बहादुार को भी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए ट्वीट किया कि मैं आज लाल बहादुर का उनकी जयंती पर याद कर रहा हूं उनके द्वारा दिया हुआ नारा जय जवान जय किसान आज भी युवा पीढ़ियों के कानों में गूंजता है. भारत देश की प्रगति और चुनौती पूर्ण समय में उनका नेतृत्व अनुकरणीय रहा है. पीएम ने आगे लिखा की हम हमेशा उनके दृष्टिकोण को साकार करने के लिए कार्य करते रहेंगे.