आध्यात्मिक यात्रा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, विवेकानंद रॉक मेमोरियल पर रहेंगे ध्यानलीन

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव को लेकर 6 चरणों के समाप्त हुए मतदान के बाद अब बारी 7वें और आखिरी चरण की है. 1 जून को 7 वें चरण का मतदान होना है. जिसको लेकर आज यानि 30 मई शाम को चुनावी प्रचार का शोर थम जाएगा. लोकसभा के अंतिम चरण के प्रचार शोर के थमने के साथ ही PM मोदी आध्यात्मिक यात्रा पर रहेंगे. 3 दिवसीय कन्याकुमारी की आध्यात्मिक यात्रा पर रहेंगे. आज शाम 5:15 बजे कन्याकुमारी पहुंच जाएंगे. यहां पहुंचने के बाद सबसे पहले भगवती अम्मान मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे. इसके बाद मोदी स्वामी विवेकानंद रॉक मेमोरियल में जाकर ध्यान लगाएंगे. 

ध्यानलीन रहेंगे मोदीः
आज शाम से लेकर 1 जून तक पीएम मोदी विवेकानंद रॉक मेमोरियल पर ध्यानलीन रहेंगे. 1 जून को दोपहर 3 बजे एक शिला पर बनी महान कवि तिरुवल्लुवर की प्रतिमा का दर्शन और माल्यार्पण करेंगे. ऐसे में पीएम के दौरे को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है. चप्पे चप्पे पर सुरक्षा बल जाब्ता तैनात किया गया है. 

वाराणसी से पीएम मोदी की उम्मीदवारीः
आखिरी चरण में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सीट वाराणसी, वहीं प. बंगाल की डायमंड हार्बर सीट से ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी, बिहार की पाटलिपुत्र सीट से मीसा भारती चुनाव मैदान में है. ऐसे में प्रचार के बाकी बचे घंटों के लिए राजनीतिक दलों ने ताकत झोंकी दी है. 

इन सीटों पर होगा मतदानः
7 वें चरण में 8 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश की 57 सीटों के लिए मतदान होगा.इसमें बिहार की 8,  हिमाचल प्रदेश की 4, झारखंड की 3, ओडिशा की 6,पंजाब की 13, उत्तर प्रदेश की 13, पश्चिम बंगाल की 9 और केंद्र शासित चंडीगढ़ की 1 सीट शामिल है. जिसपर मतदान होना है.