Rajasthan Congress: राहुल गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस रद्द, अब बैठक के बाद रंधावा करेंगे PC; विधानसभा चुनाव को लेकर विस्तृत में की जा रही चर्चा

जयपुर: राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर आज दिल्ली में कांग्रेस की बड़ी बैठक हो रही है. बैठक को लेकर दोपहर 3:30 बजे प्रस्तावित राहुल गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस रद्द हो गई है. अब राहुल गांधी कल प्रेस कांफ्रेंस करेंगे. वहीं AICC में जारी राजस्थान कांग्रेस की बैठक के बाद अब प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा 2:30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. 'महामंथन' में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत वीसी के जरिए जुड़े हैं. सीएम गहलोत चोट के बावजूद महत्वपूर्ण बैठ में शामिल हुए हैं. इस दौरान मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी ने उनसे कुशलक्षेम पूछी. 

मीटिंग की शुरुआत में AICC में लगे TV स्कीन पर जैसे ही गहलोत दिखे तो हरीश चौधरी ने राहुल गांधी को टीवी दिखाया. राहुल गांधी ने भी टीवी देखकर कुछ कहा जिसकर मौजूदा नेता मुस्कुराने लगे. सचिन पायलट ने भी पीछे मुड़कर गहलोत को देखा और मुस्कुरा दिए. बैठक में सचिन पायलट, गोविंद सिंह डोटासरा, हरीश चौधरी, रघु शर्मा मौजूद है. मंत्री, विधायक, सीनियर नेताओं सहित 28 नेता मीटिंग में मौजूद है. राजस्थान में चुनावी रणनीति, चुनौतियों को लेकर बैठक हो रही है. संभवत: बैठक में आज कोई बड़ा फैसला नहीं आएगा. बैठक में केवल विधानसभा चुनाव पर विस्तृत चर्चा की जा रही हैं. 

राहुल गांधी प्रदेश के नेताओं से वन-टू-वन फीडबैक ले रहे:
मिली जानकारी के अनुसार राहुल गांधी की टीम द्वारा किए गए सर्वे के आधार पर विस्तृत चर्चा हो रही है. इस बार कांग्रेस राजस्थान में विकास और योजनाओं के दम पर चुनाव लड़ेगी. सभी नेताओं को बैठक में 5-5 मिनट बोलने का समय दिया जा रहा है. राहुल गांधी प्रदेश के नेताओं से वन-टू-वन फीडबैक ले रहे हैं. सचिन पायलट के रोल को लेकर इस बैठक में कोई चर्चा नहीं होगी. पायलट को लेकर अलग से 5 लोगों की बैठक होगी. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी इस बैठक में वर्चुअल चुड़ेंगे. कांग्रेस आलाकमान का राजस्थान में सरकार रिपीट कराने पर फोकस है. सितंबर से राहुल गांधी गुजरात के पोरबंदर से नॉर्थ-ईस्ट तक भारत जोड़ो यात्रा निकालने जा रहे हैं. इसलिए राहुल गांधी राजस्थान मामले को जल्द सुलझाने के मूड में हैं.