नई दिल्ली Aero India प्रदर्शनी ‘नये भारत’ के उदय को दर्शाएगी- Rajnath Singh

Aero India प्रदर्शनी ‘नये भारत’ के उदय को दर्शाएगी- Rajnath Singh

Aero India प्रदर्शनी ‘नये भारत’ के उदय को दर्शाएगी- Rajnath Singh

नई दिल्ली: रक्षा मंत्री रजनाथ सिंह ने मंगलवार को कहा कि बेंगलुरु में आगामी ‘एयरो इंडिया-2023’ प्रदर्शनी ना केवल हवाई (एयरोस्पेस) क्षेत्र में देश की बढ़ती ताकत का प्रदर्शन करेगी, बल्कि एक मजबूत और आत्मनिर्भर ‘नये भारत’ के उदय को भी दर्शाएगी.

‘एयरो इंडिया’ के 14वें संस्करण को एशिया की सबसे बड़ी एयरोस्पेस प्रदर्शनी के रूप में पेश किया जा रहा है. इसका आयोजन बेंगलुरु में 13 फरवरी से 17 फरवरी तक होगा. इस बड़ी प्रदर्शनी की तैयारियों की समीक्षा को लेकर आयोजित उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करने के दौरान सिंह ने यह बयान दिया. अधिकारियों ने कहा कि इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए 731 प्रतिभागी पहले ही पंजीकरण करवा चुके हैं.

प्रतिभागियों के लिए पुख्ता व्यवस्था सुनिश्चित की जाए:
रक्षा मंत्रालय ने कहा कि पांच दिवसीय कार्यक्रम की विषयवस्तु ‘एक अरब अवसरों का रनवे‘ (द रनवे टू ए बिलियन अपार्च्यूनिटीज) होगी. यह अब तक सबसे बड़ा एयरो शो होगा जिसे येलहंका वायुसेना अड्डे पर आयोजित किया जाएगा जो करीब 35000 वर्ग मीटर में फैला है.मंत्रालय ने बताया कि सिंह ने सभी पक्षकारों से अपील की कि प्रतिभागियों के लिए पुख्ता व्यवस्था सुनिश्चित की जाए. मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया कि एयरो इंडिया-2023 केवल एक कार्यक्रम नहीं होगा, बल्कि यह रक्षा एवं हवाई क्षेत्र की बढ़ती ताकत और एक मजबूत और आत्मनिर्भर ‘नये भारत’ के उदय को दर्शायेगा. सोर्स-भाषा

और पढ़ें