Range Rover Velar 2023 भारत में 94.3 लाख की कीमत पर हुई लॉन्च, इंटीरियर-एक्सटीरियर को मिला बड़ा अपडेट

नई दिल्ली : लैंड रोवर इंडिया ने अब भारत में बिल्कुल नई 2024 रेंज रोवर वेलार लॉन्च की है, जो ऑटोमेकर द्वारा पेश की जाने वाली कारों की नवीनतम पीढ़ी में उनके लाइनअप के संक्रमण को पूरा करती है. नई वेलार मूल रूप से एसयूवी का एक नया रूप है, क्योंकि इसमें बाहरी और आंतरिक के लिए कई अपडेट मिलते हैं. यह अपडेट भी अनुकूल समय पर आया है, जब 2023 की पहली तिमाही की तुलना में रेंज रोवर, रेंज रोवर स्पोर्ट और डिफेंडर की बिक्री 209 प्रतिशत बढ़ी है. वेलार रेंज रोवर के नए आधुनिक डिजाइन को पेश करने वाला पहला मॉडल था और अब इसे अपडेट किया गया है.

इंटीरियर-एक्सटीरियर में बदलाव: 

बाहर से, वेलार डायनामिक एचएसई अब अपने डिजाइन दृष्टिकोण में अधिक तेज और आधुनिक है. इसमें विशेष रूप से कार निर्माता का बिल्कुल नया पिक्सेल एलईडी हेडलैंप सेटअप और एक ब्लैक कंट्रास्ट छत है. फिर सामने की प्रावरणी को भी डिजाइन संकेतों के संदर्भ में बाकी कारों के समान फिर से डिजाइन किया गया है. इसमें हुड प्लाक और फेंडर प्लाक पर तांबे के रंग के इंसर्ट भी हैं, जो इसे पुराने मॉडल से अलग करते हैं. नई वेलार एचएसई पर 20 इंच के अलॉय व्हील को भी नया डिज़ाइन और ग्रे रंग दिया गया है.

इंटीरियर वह जगह है जहां 2023 वेलार एचएसई को अधिकतम अपडेट मिलते हैं, यह अब पहले मॉडल की तुलना में भौतिक बटन और टच पॉइंट के मामले में अधिक न्यूनतम है. नई 11.4-इंच हाई-डेफिनिशन इंफोटेनमेंट स्क्रीन सेंटर स्टेज लेती है और फिर इसे एक ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है. अन्य चीजों में, वेलार हीटिंग और कूलिंग के साथ 20-वे मसाज फ्रंट सीटों से सुसज्जित है. इसमें एयर प्यूरिफिकेशन, फोर-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस चार्जिंग और एक मेरिडियन साउंड सिस्टम भी मिलता है.

इंजन और कीमत: 

पावरट्रेन के संदर्भ में, रेंज रोवर वेलार एचएसई 2.0-लीटर पेट्रोल और डीजल मोटर दोनों के लिए विकल्प प्रदान करता है. पेट्रोल इंजन 247 एचपी उत्पन्न करता है और इसे 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है. 2024 वेलार एचएसई चार बाहरी रंगों और दो आंतरिक थीम विकल्पों में उपलब्ध होगा और इसकी शुरुआती कीमत 94.3 लाख रुपये एक्स-शोरूम है.