Rajasthan: विधानसभा अध्यक्ष जोशी से मिले सचिन पायलट, कहा- ये मुलाकात अनौपचारिक है

जयपुर: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं विधायक सचिन पायलट ने शनिवार को जयुपर में राजस्‍थान विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी से मुलाकात की. उन्होंने इस मुलाकात को अनौपचारिक बताया. पायलट जोशी से उनके निवास पर मिले. उन्होंने इसकी तस्वीर साझा करते हुए ट्वीट किया कि आज विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी जी के घर पर उनसे मुलाकात की.”

हालांकि, बाद में मुलाकात के एजेंडे के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने मीडिया से कहा, “हमारी बैठक अनौपचारिक थी. इसके साथ ही पायलट ने विश्वास जताया क‍ि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी जीत दर्ज करेगी और पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी. उन्होंने कहा क‍ि देश में बेरोजगारी चरम पर है, महंगाई चरम है और केंद्र सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है, इसलिए जनता बदलाव चाहती है. पायलट ने कहा कि और कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी की स्थिति पहले से बहुत मजबूत है. वहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का प्रचार केवल डराकर वोट हासिल करने की कोशिश रहा है, लेकिन कांग्रेस ने व्यापक प्रचार क‍िया है और जो रुझान आ रहे हैं, मुझे लगता है कि हम राज्य में पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएंगे.”

भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर दिल्‍ली में धरने पर बैठे पहलवानों पर पायलट ने कहा क‍ि यह हम सबके लिए शर्मिंदगी और दुर्भाग्य की बात है कि जिन खिलाड़ियों ने देश का नाम रोशन किया, पदक दिलाए, आज वे धरने पर बैठे हैं और (केंद्र) सरकार उनकी मदद के लिए आगे नहीं आ रही है. सोर्स- भाषा