VIDEO: राजसमंद के राछेटी गांव में फैली सनसनी, नाड़ी में डूबने से 4 बच्चों की मौत

राजसमंद: राजसमंद जिले के आमेट उपखंड के राछेटी गांव में उस वक्त सनसनी फैल गई. जब नदी में डूबने से 4 मासूमों की मौत हो गई. सूचना मिलते ही आमेट उपखंड अधिकारी, तहसीलदार और पुलिस मौके पर पहुंची. वहीं अधिकारियों ने परिजनों से घटना की जानकारी जुटाई. जानकारी के मुताबिक  सभी बच्चे बागरिया समाज के और एक ही परिवार के थे, जो कि घर के पास ही नाड़ी के पास खेल रहे थे और नाड़ी में जा गिरे. जिससे डूबने से उनकी मौत हो गई.

सभी बच्चों की उम्र 8 से 12 वर्ष की थी और एक ही परिवार के थे. इनमें से दो बच्चियां सगी बहने थी, वहीं एक बच्चा और बच्ची सगे भाई बहन थे. इस घटना के बाद परिवार में मातम पसर गया. वहीं मौके पर पहुंचे . प्रशासनिक अधिकारियों ने बच्चों के शवों का पोस्टमार्टम के लिए परिवार से कहा तो परिवार वालों ने पोस्टमार्टम के लिए मना कर दिया. जिसके बाद चिकित्सक की टीम को मौके पर ही बुलाया गया और स्थानीय चिकित्सालय में पोस्टमार्टम के बाद शवों को परिजनों को सौंप दिया गया. 

लेकिन लगातार मानसून के बारिश के चलते जिलेभर के जलाशयों में पानी की अच्छी आवक हुई है. जिससे जलाशय लबालब भरा हुआ है, ऐसे में लगातार इस तरह की घटना जिले भर से सामने आ रही है. प्रशासन लोगों को जागरूक करने के बाद तो कहता है. लेकिन जिस तरह से घटना पेश आ रही है कहीं ना कहीं प्रशासन इस पूरे मामले पर गंभीर नजर नहीं आ रहा है.