Uttar Pradesh: बरेली में पौने तीन करोड़ की स्मैक बरामद, 2 गिरफ्तार

बरेली: उत्तर प्रदेश पुलिस के विशेष कार्यबल (एसटीएफ) की मेरठ इकाई और बरेली जिले की बिथरी चैनपुर पुलिस ने एक साझा अभियान में दो तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 2780 ग्राम स्मैक बरामद की. पुलिस का कहना है कि अन्तरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत दो करोड़ 75 लाख रुपये है.

बरेली के पुलिस अधीक्षक (नगर) राहुल भाटी ने रविवार बताया कि एसटीएफ मेरठ यूनिट और बिथरी चैनपुर थाने की पुलिस ने शनिवार देर रात सैदपुर खजुरिया तिराहे के पास से चेकिंग के दौरान एक मोटरसाइकिल सवार दो व्यक्तियों को पकड़ा, जिनके पास से 2780 ग्राम स्मैक बरामद हुई. उन्होंने बताया कि बरामद स्मैक की अंतर्राष्ट्रीय कीमत लगभग दो करोड 75 लाख है. पुलिस अधिकारी ने कहा कि पकड़े गए तस्करों की पहचान संतराम और लालाराम के रूप में हुई है. उन्होंने कहा कि दोनों के विरूद्ध थाने में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला पंजीकृत किया गया और आवश्यक विधिक कार्यवाही पूरी कर उन्हें को जेल भेज दिया.

क्षेत्राधिकारी (आंवला) डॉ. दीपशिखा अहिबरन सिंह ने बताया कि जिले की थाना अलीगंज पुलिस ने दो अन्य अभियुक्तों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चार प्लास्टिक में 58.600 किग्रा डोडा पोस्ता एवं एक प्लास्टिक के कट्टे मे 7.150 किग्रा डोडा चूर्ण बरामद किया है. उन्होंने बताया कि पकड़े गये आरोपियों चंद्रपाल तथा महेन्द्र के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत मामला पंजीकृत किया और विधिक प्रक्रिया पूरी करने के बाद उन्हें जेल भेज दिया गया है. सोर्स- भाषा