WhatsApp पर जल्द ही यूजर्स भेज सकेंगे ओरिजिनल क्वालिटी में फोटो-वीडियो, जानिए अन्य फीचर्स

नई दिल्ली : व्हाट्सएप कथित तौर पर एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को उनकी मूल गुणवत्ता में फोटो और वीडियो साझा करने देगा. मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप द्वारा एचडी फोटो और वीडियो भेजने की सुविधा शुरू करने के कुछ दिनों बाद यह विकास हुआ है. जैसा कि WABetaInfo द्वारा देखा गया है, वह प्लेटफ़ॉर्म जो सुविधाओं को आम जनता तक पहुंचाने से पहले उनका परीक्षण करता है, ऐप में "मूल गुणवत्ता वाले फ़ोटो या वीडियो का चयन करने" का विकल्प शामिल होगा. अपडेट को एंड्रॉइड वर्जन 2.23.18.12 के लिए व्हाट्सएप में बीटा में रोल आउट किया गया था.

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, ऐप तस्वीरों और वीडियो को डॉक्यूमेंट की तरह मानेगा. WABetaInfo द्वारा साझा किए गए एक स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि ऐप के दस्तावेज़ पिकर में "गैलरी से चुनने" का एक नया विकल्प होगा जिसमें ओरिजनल क्वालिटी वाले फ़ोटो और वीडियो भेजने की क्षमता का उल्लेख है. मूल गुणवत्ता वाले फ़ोटो और वीडियो भेजने की क्षमता पहली बार जनवरी में व्हाट्सएप के कोड में देखी गई थी. इस महीने की शुरुआत में, व्हाट्सएप ने प्लेटफॉर्म पर एचडी फोटो और वीडियो साझा करने की क्षमता लॉन्च की थी. यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि इस मामले में भी, व्हाट्सएप छवियों को भेजने से पहले उन्हें कंप्रेस करता है. मूल गुणवत्ता वाले फ़ोटो और वीडियो भेजने में सक्षम होना एक अच्छा बदलाव है.

एचडी क्वालिटी विकल्प: 

उपयोगकर्ता "एचडी क्वालिटी" विकल्प चुनकर एक एचडी फोटो भेज सकते हैं जिसे एक छवि भेजते समय देखा जा सकता है. उच्च गुणवत्ता में भेजी गई फोटो एचडी होगी ताकि प्राप्तकर्ता को पता चले कि फोटो इस सुविधा का उपयोग करके भेजा गया है. यह ध्यान देने योग्य है कि यह सुविधा आपकी बातचीत में साझा की गई छवियों तक ही सीमित है.
एचडी फोटो फीचर के समान, व्हाट्सएप का एचडी वीडियो फीचर ग्राहकों को हाई-डेफिनिशन वीडियो साझा करने का विकल्प देता है. पहले, ऐप की रिज़ॉल्यूशन सीमा के कारण हाई-डेफिनिशन वीडियो 480p तक कंप्रेस्ड़ थे. अब, उपयोगकर्ता अपना वीडियो एचडी (720p तक) में भेजने का विकल्प चुन सकते हैं.