प्लेयर ऑफ द मैच के किंग मेकर बने सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली को पछाड़ रचा कीर्तिमान

प्लेयर ऑफ द मैच के किंग मेकर बने सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली को पछाड़ रचा कीर्तिमान

नई दिल्लीः टी-20 वर्ल्ड कप भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर-8 के पहले मुकाबले में जीत दर्ज की. टीम ने 47 रन से मुकाबले में जीत दर्ज की. मुकाबले में भारत ने 181 रन बनाए. जिसका पीछा करने उतरी अफगानिस्तान टीम गेंदबाजी के सामने घुटने टेकती नजर आई. और 134 पर आल आउट हो गई. जहां मुकाबले में प्लेयर ऑफ द मैच सूर्यकुमार यादव रहे. खिलाड़ी ने 53 के साथ अर्धशतक लगाया. 

इसके साथ ही सूर्यकुमार ने कोहली का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. सूर्या प्लेयर ऑफ द मैच के रिकॉर्ड में विराट कोहली को पीछे छोड़कर टॉप पर आ गए हैं. उन्होंने ये कीर्तिमान 64 मैचों में हासिल किया है. जबकि विराट कोहली ने 121 मैचों में ये रिकॉर्ड रचा था. जिसको अब तोड़ते हुए सूर्यकुमार यादव टॉप पर आ गए है. इस लिस्ट में मलेशिया और जिम्बाब्वे जैसी टीमों के खिलाड़ी भी शामिल है.

वहीं इसी सूची में नजर डाले तो सूर्यकुमार यादव 64 मैचों में  15 बार प्लेयर ऑफ द मैच अपने नाम किया है. विराट कोहली ने दूसरे नंबर पर है. 121 मैचों में 15 बार, 78 मैचों में 14 बार के साथ तीसरे नंबर पर, जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा चौथे नंबर पर है. 5वें पर नबी ने 126 में 14 और फिर छठे नंबर पर रोहित शर्मा ने 115 मैचों में 13 बार प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब अपने नाम किया है. 

गौरतलब है कि भारत ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 181 रन बनाए और अफगानिस्तान को 182 रनों का लक्ष्य मिला. सूर्यकुमार यादव ने टीम के लिए सर्वाधिक रन बनाते हुए 28 गेंदों पर 53 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम 20 ओवर में ऑल आउट हो गई और सिर्फ 134 रन ही बना पाई.