Jalore News: नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म का आरोपी शिक्षक पॉक्सो एक्ट में किया गिरफ्तार, 2 दिन पूर्व नाबालिग को लेकर फरार हो गया था आरोपी

जालोर: भीनमाल में एक बार फिर शिक्षा के मंदिर को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है एक सरकारी विद्यालय के शिक्षक द्वारा शहर के एक विद्यालय की एक नाबालिग छात्रा को भगाकर ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म करने की घटना सामने आई है. मामला शहर के एक सरकारी विद्यालय का है जहां कलयुगी शिक्षक ने अपने ही विद्यालय की नाबालिक छात्रा को भगा कर ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया घटना 2 दिन पूर्व की है जहां आरोपी शिक्षक मंगलाराम बिश्नोई द्वारा विद्यालय की नाबालिक छात्रा को भगाकर ले गया.

इसके बाद उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया. जानकारी के मुताबिक दो दिन पूर्व नाबालिग के पिता ने आरोपी शिक्षक मंगलाराम के विरुद्ध नाबालिग को भगाकर ले जाने का मामला सामने आया था इसके बाद पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपी मंगलाराम सरकारी अध्यापक को बाड़मेर से हिरासत में लेकर आगे की कार्रवाई शुरू की. आरोप है कि सरकारी विद्यालय के शिक्षक मंगलाराम द्वारा नाबालिग को विद्यालय से 21 अक्टूबर को भगा कर ले गया जिसकी रिपोर्ट परिजनों की ओर से पुलिस थाने में दी गई जिस पर पुलिस ने परिजनों की रिपोर्ट पर आरोपी शिक्षक मंगलाराम को दस्तयाब किया गया और पूछताछ की गई जिस पर आरोपी द्वारा नाबालिग से दुष्कर्म की घटना सामने आने के बाद पोक्सो एक्ट में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. फिलहाल आरोपी से पुलिस की पूछताछ और अनुसंधान चल रहा है.

मामले को लेकर भीनमाल थाना अधिकारी रामेश्वर भाटी ने बताया कि आरोपी शिक्षक मंगलाराम द्वारा 21 अक्टूबर को सुबह 11 बजे नाबालिग छात्रा को भगाकर ले जाने का मामला सामने आया था. जिसके बाद परिजनों की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू की जिसमें आरोपी शिक्षक मंगलाराम को बाड़मेर से दस्तयाब किया गया. पुलिस अनुसंधान के बाद नाबालिग के साथ भगाकर ले जाने के बाद उसके साथ दुष्कर्म करना सामने आया जिस पर पुलिस ने पोक्सो एक्ट में आरोपी भीनमाल शहर के सरकारी विद्यालय के शिक्षक मंगलाराम बिश्नोई निवासी सेवड़ी को गिरफ्तार कर लिया गया है जिससे पूछताछ जारी है. आरोपी शिक्षक भीनमाल शहर के एक सरकारी विद्यालय में कार्यरत हैं. फिलहाल पुलिस ने पीड़िता को बाल कल्याण समिति जालोर के समक्ष पेश किया गया है. पुलिस की ओर से आरोपी से कड़ी पूछताछ जारी है. 

वहीं मामले को लेकर ब्लॉक शिक्षा अधिकारी खंगार सिंह ने बताया कि इस मामले की संज्ञान में आने के बाद प्रधानाचार्य से भी जानकारी ली गई वही शिक्षक मंगलाराम के विरुद्ध प्रस्तावित कर दी है इसके अलावा उच्च अधिकारियों को इस संबंध में अवगत करवाया है .हाल ही में 19 अक्टूबर को  भीनमाल थाना क्षेत्र के दासपा गांव में अध्यापक द्वारा नाबालिक छात्रा के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया था जिसके बाद आरोपी शिक्षक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया था और आरोपी शिक्षक को शिक्षा विभाग ने भी निलंबित कर दिया लेकिन सवाल यह है कि आखिरकार शिक्षा के मंदिर में होने वाली इस तरह की घटनाओं पर कब रोक लग पाएगी.