तापमान पहुंचेगा 48 डिग्री के पार, आने वाले 3 दिन में आसमान से बरसेगी आग, मौसम विभाग ने जारी किया गर्मी का रेड अलर्ट

जयपुर : मौसम विभाग ने गर्मी का रेड अलर्ट जारी किया है. आने वाले 3 दिन में आसमान से आग बरसेगी. तापमान 48 डिग्री के पार पहुंचेगा. दिन के साथ-साथ रात में भी हीट वेव चलेगी. 72 घंटों में अधिकतम तापमान में 2 डिग्री और बढ़ोतरी की संभावना जताई जा रही है. आगामी दो दिन राज्य के अधिकांश स्थानों पर हीटवेव व कहीं-कहीं तीव्र हीटवेव चलने की संभावना जताई जा रही है. 23-24 मई के दौरान जोधपुर, बीकानेर, जयपुर, कोटा व भरतपुर संभाग में तापमान में बढ़ोतरी होगी. अधिकतम तापमान 45-48 डिग्री दर्ज होने की संभावना जताई जा रही है.

माउंट आबू का अधिकतम तापमान पहुंचा 34 पार:
सिरोही जिलेभर में भीषण गर्मी को लेकर लोगो के हाल बेहाल हो रहे है.तापमान 41 डिग्री के पार पहुच गया है.वहीं माउंट आबू में तापमान 34 डिग्री के पार पहुंच गया है जिसके कारण माउंट आबू में गर्मी और तपिस है, लेकिन उसके बाद भी निचले इलाकों की बजए यहां का मौसम अच्छा है.वहीं गर्मियों की छुट्टी मनाने के लिए पर्यटक माउंट आबू का रख कर रहे हैं.माउंट आबू में लगातार पर्यटकों की संख्या में बढ़ोतरी देखी जा रही है.

माउंट आबू में पर्यटकों की भीड़:

तापमान में बढ़ोतरी होने की वजह से अरावली के पहाड़ियों में गर्मी का असर दिख रहा है, हालांकि निचले इलाकों के मुकाबले माउंट आबू में करीब 10 डिग्री तापमान में अंतर है.तापमान में अंतर के चलते माउंट आबू में पर्यटकों की भीड़ उमड़ी हुई नजर आ रही है.लगातार माउंट आबू में पर्यटक पहुंच रहे हैं और शाम ढलते ही माउंट आबू का मौसम सुहाना हो जाता है. हल्की हल्की हवा और सुहाना मौसम होने के कारण पर्यटक सुहाने मौसम का लुफ्त उठाने के लिए पर्यटक उत्साहित नजर आते हैं.माउंट आबू की नक्की झील समेत तमाम पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों की इन दिनों चहल पहल देखने को मिल रही है.