22 जनवरी को होगा राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम, टाटा और एलएंडटी ने मिलकर बनाया है भव्य राम मंदिर

अयोध्याः राम मंदिर का उद्घाटन 22 जनवरी 2024 को होने वाला है. शुभ मुहूर्त में राम मंदिर की  प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी. इस कार्यक्रम पर पूरी दुनिया की नजर होगी. कार्यक्रम में दुनिया भर से काफी लोगों के पहुंचने का अनुमान जताया जा रहा है जिसको लेकर पुख्ता तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. 

वहीं आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि अयोध्या के इस भव्य राम मंदिर का निर्माण देश के 150 साल पुराने टाटा समूह और दिग्गज निर्माण कंपनी एलएंडटी ने मिलकर किया है. इससे पहले टाटा ग्रुप ने नई संसद का भी निर्माण किया है. टाटा ग्रुप ने अयोध्या के राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र टेम्पल के निर्माण में पूरा योगदान दिया है. टाटा कंसल्टिंग इंजीनियर्स कंपनी ने इस मंदिर के निर्माण में मैनेजमेंट कंसल्टेंट्स के तौर पर काम किया है. वहीं एलएंडटी ने इस प्रतिष्ठित प्रोजेक्ट का कंस्ट्रक्शन वर्क संभाला है. 

वहीं आपको बता दें कि इससे पहले टाटा कंपनी नई संसद का भी निर्माण कर चुकी है. टाटा प्रोजेक्ट्स और टाटा कंसल्टिंग इंजीनियर्स ने इस बड़े प्रोजेक्ट्स को बखूबी पूरा किया. संसद निर्माण का प्रोजेक्ट टाटा प्रोजेक्ट्स ने एलएंडटी को पछाड़कर ही सितंबर, 2020 में हासिल किया था