बाबा रामदेव के भक्तों का जोश और जुनून उफान पर, देश के अलग-अलग स्थानों से लाखों श्रद्धालु पहुंचे रामदेवरा

बाबा रामदेव के भक्तों का जोश और जुनून उफान पर, देश के अलग-अलग स्थानों से लाखों श्रद्धालु पहुंचे रामदेवरा

जैसलमेर: जैसलमेर के रामदेवरा में पिछले 10 दिनों से चल रहा बाबा रामदेव का भादवा मेला दशमी पर अपने पूर्ण चरम पर पहुंच गया. दशमी पर बाबा की समाधि के दर्शन करने के लिए देश के अलग-अलग स्थान से लाखों लोग रामदेवरा पहुंचे. बाबा रामदेव की समाधि के दर्शन करने का जोश और जुनून इन दिनों भक्तों पर हिलोरे मारते हुए दिखाई दे रहा है. 60 वर्ष की उम्र में बाबा के भक्त पवन अग्रवाल व उनकी टीम अब तक 78 पदयात्रा कर चुके हैं. उनके साथ डाली बाई भक्त संगम की पूरी टीम पदयात्रा करके प्रतिवर्ष रामदेवरा पहुंचती है.

बीकानेर से रामदेवरा तक सभी लोग 230 किलोमीटर का लंबा समय आठ दिनों में सफलतापूर्वक पूरा करके रामदेवरा पहुंचे. दशमी के दिन देश प्रदेश में खुशहाली की कामना को लेकर सभी ने पूजा अर्चना की. सभी भक्तों ने बताया कि जब तक उन्हें बाबा की समाधि के दर्शन नहीं हो चैन नहीं मिलता.वे अपनी 100 पदयात्रा करने का ख्वाब लेकर चल रहे हैं. बाबा के आशीर्वाद से अब तक 78 पदयात्रा पूरी हो चुकी है.ना उन्हें इस दौरान कभी कोई परेशानी नहीं हुई.

कोई बाबा से अपनी शादी होने की मन्नत मांग रहा था. कोई अपना घर होने ने की मन्नत मांग रहा है.कोई नौकरी की मन्नत मांग रहा है.हर कोई बाबा से कुछ ना कुछ मांगता है. सभी भक्त कुछ ना कुछ मांगते हुए दिखाई दे रहे हैं.बाबा रामदेव जी अपने भक्तों की भावना को समझते हुए सब की झोली खुशियों से भर रहे हैं.पिछले 10 दिनों से चल रहा बाबा रामदेव का भादवा मेला विविधता में एकता को समेटे हुए अपने चरम पर पहुंच गया है.