IND vs WI: जडेजा और कुलदीप की जोड़ी ने किया कमाल, 3 विकेट लेकर दिग्गज खिलाड़ी का तोड़ रिकॉर्ड

नई दिल्लीः वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत ने पहले मैच में 5 विकेट से जीत दर्ज की. मैच पूरी तरह भारत के नाम रहा. टीम इंडिया की ओर से बॉलिंग में रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव की स्पिन जोड़ी का कमाल देखने को मिला. फिरकी गेंदबाज कुलदीप ने 3 ओवर में 6 रन देकर 4 विकेट झटके. जबकि जडेजा ने 6 ओवर में 37 रन देते हुए 3 विकेट निकाले. इसके साथ ही खिलाड़ी ने कपिल देव के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया हैं. जिसके चलते मेजबान टीम महज 114 रन के स्कोर पर ढ़ेर हो गयी. 

कुलदीप यादव ने जहां मैच में 4 विकेट अपने नाम किए तो वहीं रवींद्र जडेजा ने 3 विकेट हासिल किए. इसकी साथ दोनों की जोड़ी एक नया रिकॉर्ड भी दर्ज किया हैं. ये भारतीय क्रिकेट इतिहास में पहली ऐसी बाएं हाथ की स्पिन जोड़ी बन गई हैं, जिन्होंने किसी एक वनडे मैच में 7 या उससे अधिक विकेट लेने का कारनामा किया है. 

जडेजा ने तोड़ा कपिल देव का रिकॉर्डः
रवींद्र जडेजा ने इस मुकाबले में 6 ओवरों की गेंदबाजी में 37 रन देने के साथ 3 विकेट लिए. वहीं बल्ले से भी खिलाड़ी ने 16 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली. कुलदीप यादव ने मैच में 3 ओवरों की अपनी गेंदबाजी में 2 मेडन ओवर के साथ 6 रन देकर 4 विकेट झटके. 

टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन के बाद रवींद्र जडेजा ने वनडे सीरीज का आगाज भी कुछ इसी अंदाज में किया. जडेजा ने पहले वनडे में 3 विकेट हासिल करने के साथ पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव के वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में सर्वाधिक विकेट लेने के रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ दिया है. अब जडेजा भारत की तरफ से वनडे में वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. जडेजा ने 44 विकेट हैं वहीं कपिल देव 43 विकेट के साथ दूसरी जबकि अनिल कुंबले 41 विकेट के साथ इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर मौजूद हैं