World Cup 2023: वर्ल्ड कप सेमिफाइनल को लेकर तस्वीर हुई साफ, भारत समेत इन चार टीमों को माना जा रहा प्रबल दावेदार

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का सफर अच्छा रहा है. टीम अभी तक के सभी मैचों में जीत हासिल करके विजय रथ पर सवार है. टीम ने फिलहाल पांच मैच खेले है जिसमें से सभी मैचों में भारत ने जीत दर्ज की है. यही कारण  है कि टीम प्वाइंट टेबल में टॉप पर बनी हुई है. ऐसे में अगर क्वालिफाई के लिए टॉप-4 टीम की बात करें तो इसमें एक टीम का तो नाम लगभग तय नजर आ रहा है और वो है भारत. 

वर्ल्ड कप अंक तालिका में टॉप पर काबिज भारतीय टीम सेमिफाइनल के लिए प्रबल दावेदार ही नहीं बल्कि कहा जा सकता है कि टीम का नाम संभवत तय है ये टीम का प्रदर्शन बोल रहा है. फिलहाल टीम 10 अंक और 1.353 नेट रनरेट के साथ टॉप पर नजर आ रही है. जबकि साउथ अफ्रीका टीम दूसरे नंबर पर मौजूद है. अफ्रीका 8 अंक और 2.370 नेट रनरेट के साथ बनी हुई है. न्यूजीलैंड तीसरे नंबर पर है. टीम तीसरे नंबर पर है. कीवी 8 अंक और 1.481 नेट रनरेट के साथ बरकरार है. वहीं ऑस्ट्रेलिया 6 अंक और 1.142 नेट रनरेट के साथ नंबर -4 की पोजिशन पर है. 
 
भारत समेत ये चार टीम सेमिफाइनल के लिए प्रबल दावेदारः
टूर्नामेंट की टॉप-4 की स्थिति को देख कर कहा जा सकता है. कि भारत सेमिफाइनल के लिए लगभाग तय है इसके अलावा साउथ अफ्रीका, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया को क्वालिफाई के लिए प्रबल दावेदार माने जा रहे है. क्योंकि फिलहाल ये सभी टीमें अपनी फुल ऑफ फॉर्म में नजर आ रही है. 

गौरतलब है कि वर्ल्ड कप में भारत-इंग्लैंड के बीच मैच खेला जाना है. दोनों टीमों के बीच मुकाबला 29 अक्टूबर को खेला जाएगा. जहां एक ओर अजेय रण पर सवार टीम इंडिया होगी तो वहीं दूसरी ओर हार की मार झेल रही इंगलैंड टीम होगी. मुकाबले को लेकर फैंस बेसर्बी से इंतजार कर रहे है.