PAK vs NZ: न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड, महज 23 साल की उम्र में कर दिखाया ये कारनामा

नई दिल्लीः न्यूजीलैंड की ओर से रचिन रविंद्र ने शानदार खेल दिखाते हुए शतक जड़ा. पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में रचिन रविंद्र की  94 गेंद में 108 रनों की पारी के चलते न्यूजीलैंड टीम ने कुल 50 ओवर में 401 रन का स्कोर लगाया. इसके साथ ही रचिन ने पूर्व भारतीय सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. खिलाड़ी महज 23 साल की उम्र में 3 शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बन गये है. 

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में रचिन ने इतिहास रच दिया है. रचिन रवीन्द्र 23 साल की उम्र में 3 वर्ल्ड कप शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज हैं. इससे पहले पूर्व भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर के नाम 23 साल की उम्र में 2 वर्ल्ड कप शतक दर्ज थे, लेकिन अब रचिन रवीन्द्र ने सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है. रचिन ने 3 शतकों के साथ अपना नाम दर्ज कराया है. इसके अलावा रचिन रवीन्द्र ने एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. रचिन रविंद्र न्यूजीलैंड के लिए वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. 

न्यूजीलैंड ने बनाया दूसरा सबसे बड़ा स्कोरः
न्यूजीलैंड के वनडे इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है. इससे पहले न्यूजीलैंड ने साल 2008 में आयरलैंड के खिलाफ 50 ओवर में 2 विकेट पर 402 रनों का स्कोर बनाया था. आज पाकिस्तान के खिलाफ 50 ओवर में 6 विकेट पर 401 रनों का स्कोर बनाया. जबकि इंग्लैंड के खिलाफ साल 2015 में विकट पर 398 रनों का स्कोर बनाया था. इसके अलावा कीवी टीम ने साल 2005 में जिम्बाव्बे के खिलाफ बुलावायो में 5 विकेट पर 397 रनों का स्कोर खड़ा किया था.  वेस्टइंडीज के खिलाफ कीवी टीम ने साल 2015 में 6 विकेट पर 393 रनों का स्कोर बनाया था. 

इतना ही नहीं पाकिस्तान के खिलाफ निर्णायक मुकाबले में खेलते हुए केन विलियमसन ने 95 रन बनाये. इसी के साथ वह न्यूज़ीलैंड के लिए वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 1083 रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गये है. इससे पहले न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीवन फ्लेमिंग के नाम ये रिकॉर्ड दर्ज था. जिन्होंने अपने करियर में कुल 33 वर्ल्ड कप पारियों में 1075 रन बनाए थे. जबकि अब केन ये रिकॉर्ड को पीछे छोड़ते हुए वर्ल्ड कप की 24 पारियों में ये कारनामा कर दिखाया है.