कल तक खिलाडी... आज बना कोच, आईपीएल 2025 से पहले आरसीबी ने इस प्लेयर को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

नई दिल्लीः दिनेश कार्तिक ने आईपीएल के इसी सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से आखिरी मैच खेलते हुए विदाई ली. और संन्यास लिया था इसके बाद अब आईपीएल 2025 के शुरू होने से पहले खिलाड़ी को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. कार्तिक अब नए अंदाज के साथ नए रूप में नजर आएंगे. कार्तिक को आरसीबी टीम का बैटिंग कोच और मेंटर बनाया गया है. जिसको लेकर टीम ने पोस्ट शेयर कर जानकारी दी है. 

टीम ने एक्स पर पोस्ट शेयर कर लिखा कि हमारे कीपर का हर दृष्टि से स्वागत है, दिनेश कार्तिक बिल्कुल नए अवतार में आरसीबी में वापस है. डीके आरसीबी पुरुष टीम के बैटिंग कोच और मेंटर होंगे. आप आदमी को क्रिकेट से बाहर कर सकते हैं लेकिन क्रिकेट को आदमी से नहीं. उस पर पूरा प्यार बरसाओ, 12वीं मैन आर्मी. 

RCB के अलावा इन टीमों में गरजा बल्लाः
कार्तिक का आईपीएल में प्रदर्शन शानदार रहा है. उन्होंने लास्ट सीजन में ही बैंगलोर की तरफ से आखिरी मैच खेलते हुए संन्यास का ऐलान किया था. डीके आईपीएल में कई टीमों की जर्सी में अपने बल्ले से धूल उड़ाते हुए नजरा आ चुके है. कार्तिक ने RCB के अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स, मुंबई इंडियंस, दिल्ली डेयरडेविल्स, गुजरात लायंस और किंग्स इलेवन पंजाब के लिए भी खेला है. 

डीके का धुंआधार सफरः
वहीं अगर कार्तिक के आईपीएल करियर पर नजर डाली जाए तो कार्तिक ने 257 मैच खेले हैं. उन्होंने 4842 रन बनाए हैं. कार्तिक 22 अर्धशतक लगा चुके हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 97 रन रहा है. और अब वो एक नए रूप में अपने क्रिकेट टीम में शामिल हुए है.