SA vs NZ: वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच मुकाबला आज, सेमीफाइनल नजरिये से अहम होगी टक्कर

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में आज न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच मैच खेला जाना है. मुकाबला पुणे के क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाना है. जहां एक बेहद ही अहम मुकाबला देखने को मिलने वाला है. क्योंकि दोनों ही टीमों के बीच ये मुकाबला सेमीफाइनल के  रुख को तय करेगा. साउथ अफ्रीका जहां सूची में दूसरे नंबर पर बनी हुई है. तो वहीं न्यूजीलैंड तीसरे नंबर पर है. 

इसके साथ ही पिछले दो मुकाबले न्यूजीलैंड की स्थिति खास नहीं रही है टीम अपने दोनों ही मुकाबलों में हार के आ रही है. जिसमें लास्ट मुकाबले में उसे ऑस्ट्रेलिया के सामने हार का सामना करना पड़ा था जबकि इससे पहले टीम इंडिया के खिलाफ कीवियों को जबरदस्त पटखनी खानी प़डी थी. वहीं इधर साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान के खिलाफ जीत हासिल कर 6 में से 5 मैचों में जीत हासिल कर ली है. 

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच के लिए केन विलियमसन पूरी तरह से फिट नहीं हैं. ऐसे में वह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं होंगे. हालांकि पिछले दो दिन से वह नेट पर अभ्यास कर रहे थे. वहीं दक्षिण अफ्रीका की अगर बात करें तो कगीसो रबाडा की टीम में वापसी तय है. 

न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग इलेवनः
डेवोन कॉनवे, विल यंग, ​​रचिन रवींद्र, डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, जिमी नीशम, मिशेल सेंटनर, मैट हेनरी, ट्रेंट बोल्ट और लॉकी फर्ग्यूसन. 

दक्षिण अफ्रीका की संभावित प्लेइंग इलेवनः
टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, रासी वान डर डुसेन, एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को यानसेन, कगिसो रबाडा, केशव महाराज, गेराल्ड कोएत्ज़ी और लुंगी एनगिड़ी.