WPL Auction: महिला प्रीमियर लीग में अनकैप्ड प्लेयर काशवी गौतम की खुली किस्मत, गुजरात जायंट्स ने खेला बड़ा दांव

नई दिल्लीः महिला प्रीमियर लीग के इस बार के ऑक्शन में एक नया रिकॉर्ड बना है. ऑक्शन के दौरान सबसे महंगी अनकैप्ड खिलाड़ी रही. खिलाड़ी का नाम काशवी गौतम है. खास बात ये है कि काशवी ने अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू नहीं किया है. इसके बावजूद उन्हें ऑक्शन में दो करोड़ दाम मिले हैं. डब्लयूपीएल के दूसरे सीजन में उन्हें गुजरात जायंट्स ने अपने स्क्वाड का हिस्सा बनाया है.

इसके साथ ही काशवी ने इसी ऑक्शन में वृंदा दिनेश द्वारा बनाए गए सबसे महंगी अनकैप्ड खिलाड़ी का रिकॉर्ड तोड़ा. वृंदा ने भी अब तक इंटरनेशनल डेब्यू नहीं किया है. उन्हें यूपी वारियर्स ने 1.30 करोड़ रुपए में अपने स्क्वाड का हिस्सा बनाया है. हालांकि ऑक्शन के पहले ही इन दोनों खिलाड़ियों के महंगे बिकने की संभावना जाहिर की जा रही थी. 

20 साल की यह गेंदबाज साल 2020 में अपना नाम सुर्खियों में लाई थी. घरेलू क्रिकेट में अंडर-19 महिला वनडे टूर्नामेंट के एक मुकाबले में इन्होंने हैट्रिक के साथ सारे 10 विकेट चटकाए थे. सीनियर वुमन टी20 ट्रॉफी में भी इन्होंने 7 मैचों में 12 विकेट चटकाए थे. हाल ही में इंडिया-ए में भी इन्होंने इंग्लैंड-ए के खिलाफ इस गेंदबाज ने दो टी20 मैचों में तीन विकेट लिए थे. वृंदा टॉप ऑर्डर बल्लेबाज हैं. वृंदा इस साल की शुरुआत में सीनियर महिला एकदिवसीय प्रतियोगिता में तीसरी सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाज रही थीं. उन्हें यूपी वारियर्स ने 1.30 करोड़ रुपए में खरीदा है. हाल ही में उन्हें इंडिया-ए की स्क्वाड में जगह मिली थी.