Jaisalmer News: भारत-पाक बॉर्डर पर पहुंचे केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट, विजय स्तम्भ पर पुष्प अर्पित कर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

जैसलमेर: केंद्रीय रक्षा और पर्यटन (राज्य मंत्री) अजय भट्ट एक दिवसीय दौरे पर विशेष विमान से जैसलमेर पहुंचे एयरपोर्ट पर उनकी आगवानी बैटल एक्स डिवीजन के जीओसी मेजर जनरल योगेंद्र सिंह पॉल ने की साथ ही थल सेना और वायु सेना के अधिकारियों ने भी मंत्री अजय भट्ट का स्वागत किया. 

एयरपोर्ट से केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट का काफिला 12 रैपिड हैलीकॉप्टर, मिलिट्री स्टेशन पहुँचा, जहां मंत्री अजय भट्ट ने देश के जाबाज सैनिकों के साथ चाय पर चर्चा की और जवानों से उनके हाल पूछे. उन्होंने 24 घंटे और सातों दिन देश की रक्षा करने वाले कर्मवीरों का आभार भी जताया. इसके बाद मंत्री अजय भट्ट ने जैसलमेर वॉर म्यूजियम का जायजा लिया. मंत्री अजय भट्ट का हैलीकॉप्टर 12 रैपिड, हैलीपेड से उड़कर लोंगेवाला हैलीपेड पहुँचे, भट्ट ने सीमावर्ती क्षेत्र लोंगेवाला पहुँचकर लोंगेवाला वॉर मैमोरियल का भी निरीक्षण किया और 1965 व 1971 के युद्ध में शहीद हुए जवानों को भट्ट ने श्रद्धांजलि अर्पित की साथ ही वहां पर्यटन की बढ़ती संभावनाओं पर चर्चा की.

इसके बाद मंत्री अजय भट्ट तनोट पहुंचे, यहां उन्होंने शक्तिपीठ तनोट माता मंदिर परिसर में स्थित विजय स्तम्भ पर पुष्प अर्पित कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी. फिर वह पंडित कुंदन मिश्रा ने मंत्री अजय भट्ट से तनोट माता का विधिवत पूजन करवाया और उन्होंने देश में सुरक्षा और शांति की कामना की. पंडित मिश्रा ने मंत्री भट्ट को माँ तनोट के आशीर्वाद के रूप में रक्षा सूत्र बाँधा और बीएसएफ के अधिकारियों द्वारा मंत्री भट्ट को प्रसाद का कटोरा भेंट किया गया 
अपनी यात्रा के दौरान भट्ट ने बताया कि जैसलमेर वीरों की भूमि हैं यहां की रग रग में वीरता भरी हुई हैं. आज देश मोदी जी के नेतृत्व में विकास के नित नए आयाम रच रहा हैं. जी 20 शिखर सम्मेलन के बाद देश में हर तरफ मोदी जी को चर्चा हैं. आज देश मिल्ट्री साजो सामान में आत्म निर्भर हैं और हम निर्यात करते हैं. पाकिस्तान के बारे में बात करने पर उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के बारे में क्या बात करें वो तुलना में कहीं नही टिकता. हम वसुधैव कुटुंबकम् की नीतियों पर काम करते हैं.

तनोट से जैसलमेर पहुंचकर मंत्री भट्ट ने जैसलमेर के दर्शनीय स्थल सोनार किले का भ्रमण किया और किले में स्थित महलों आदि को निहारा. दौरे के अंत में मंत्री अजय भट्ट सोनार किले से रवाना होकर जैसलमेर मिलिट्री स्टेशन पहुंचे.