पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कहा-रेप के दोषियों को ऐसी सजा मिले जो नजीर बने

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कहा-रेप के दोषियों को ऐसी सजा मिले जो नजीर बने

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखा है. कोलकाता रेप एंड मर्डर पर ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को दूसरी चिट्ठी लिखी. ममता बनर्जी ने पत्र में रेप को लेकर अधिक सख्त कानून बनाने की अपील करते हुए कहा कि रेप के दोषियों को ऐसी सजा मिले जो नजीर बने. आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में डॉक्टर कांड़ को लेकर पिछले दिनों से बवाल जारी है. इसी बीच ममता बनर्जी ने केन्द्र को दो टूक चेतावनी दी है. अगर बंगाल इसी तरह जलता रहा तो असम,ओडिशा,यूपी और दिल्ली भी जलेंगे. 

एक Sitting Chief Minister के इस बयान से दिल्ली में हर कोई हैरान है. इसी बीच राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने अपने मन की पीड़ा व्यक्त कर दी है. पश्चिम बंगाल की घटनाओं पर राष्ट्रपति ने कहा कि बस अब बहुत हुआ,मैं निराश और डरी हुई हूं. ऐसी घटनाओं को भूल जाना समाज की खराब आदत है. महिलाओं के खिलाफ अपराधों से व्यथित राष्ट्रपति ने राष्ट्र से जागने का आह्वान किया. 

सचमुच हालात हैं इतने गंभीर कि राष्ट्रपति तक को ऐसी प्रतिक्रिया देनी पड़ी रही है. सुप्रीम कोर्ट भी पश्चिम बंगाल सरकार को कड़ी फटकार लगा चुका है. इस सारे घटनाक्रम पर राजनैतिक प्रेक्षकों ने संभावना जताई है. पश्चिम बंगाल में राष्ट्रपति शासन लगने की पूरी संभावना जताई है. शायद राज्यपाल की रिपोर्ट पहले से ही गृह मंत्रालय में मौजूद है. अब केवल केन्द्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में मुहर लगना बाकी है. अनुच्छेद 356 के तहत प.बंगाल में राष्ट्रपति शासन के प्रस्ताव पर मुहर लगना बाकी है.