पासपोर्ट मिल जाने पर क्या आमिर आईपीएल खेलेंगे? खिलाड़ी ने बताया अपना प्लान

नई दिल्लीः पूर्व पाकिस्तानी घातक गेंदबाज मोहम्मद आमिर को 2024 में ब्रिटिश पासपोर्ट मिल जायेगा. ऐसे में अब सवाल ये खड़ा हो रहा हैं कि क्या पासपोर्ट मिलने के बाद आमिर पाकिस्तान छोड़ बाहर हाथ आजमाएंगे. दरअसल 2016 में आमिर ने ब्रिटिश वकील नरजिस खान से शादी की थी. इसके बाद 2020 से ही आमिर इंग्लैंड़ में ही रह रहे हैं.

बता दें कि ब्रिटिश पासपोर्ट के लिए ब्रिटेन में 4 साल रहना जरूरी होता है. और मोहम्मद आमिर अगले साल ब्रिटेन में 4 साल पूरे कर लेंगे. इसके बाद इस पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज को ब्रिटिश पासपोर्ट मिल जाएगा. इस पर जब आमिर से सवाल किया गया तो आमिर ने कहा कि अभी एक साल का समय बचा हैं. एक साल में तो कुछ भी हो सकता हैं. साल भर का समय काफी लम्बा टाइम हैं 1 साल बाद पता नहीं क्या होगा.

हालांकि मैं लगातार आगे बढ़ रहा हूं लेकिन आने वाले समय के बारे में कुछ भी नहीं कह सकता. आमिर ने कहा पासपोर्ट मिल जाने के बाद मैं बेहतर मौके की तलाश करूंगा. लेकिन आमिर ने साफ कर दिया कि पासपोर्ट मिलने के बाद मैं इंग्लैंड टीम का प्रतिनिधित्व नहीं करूंगा. ऐसे में अब कयास लगाये जा रहे हैं कि पासपोर्ट मिलने के बाद आमिर आईपीएल खेल सकते हैं. हालांकि अभी उनकी तरफ से इसको लेकर कोई बयान नहीं दिया गया हैं. कि क्या वो आईपीएल खेलेंगे या नहीं.
 
अल्लाह ने चाहा तो पाकिस्तान के लिए दोबारा जरूर खेलूंगा- आमिर
आमिर ने कहा कि मैं इंटरनेशनल क्रिकेट में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व कर चुका हूं. अगर भविष्य में पाकिस्तान के लिए खेलने का मौका मिला, तो इसके लिए तैयार हूं अल्लाह ने चाहा तो पाकिस्तान के लिए दोबारा जरूर खेलूंगा. इसके अलावा ऐसा माना जा रहा है कि ब्रिटिश पासपोर्ट मिलने के बाद वह आईपीएल में खेल सकते हैं. गौरतलब है कि आईपीएल के पहले सीजन यानि साल 2008 में पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था.