VIDEO: क्या SIT की जांच के दायरे में आएंगे SMS में हुए ट्रांसप्लांट ? SMS के सुपर स्पेशलिटी में भी फर्जी NOC से ट्रांसप्लांट का खुलासा

जयपुर: क्या SIT की जांच के दायरे में SMS में हुए ट्रांसप्लांट आएंगे? SMS के सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक में हुए ऑर्गन ट्रांसप्लांट आज फिर चर्चा में आ गया. फर्स्ट इंडिया ने 24 अप्रैल को सबसे पहले खुलासा किया था. फर्जी NOC से SMS के सुपर स्पेशलिटी में भी फर्जी NOC से ट्रांसप्लांट का खुलासा किया. 

हाईलेवल जांच कमेटी की तैयार रिपोर्ट में भी आंकड़े सामने आए. पिछले एक साल में 54 मरीजों के ऑर्गन ट्रांसप्लांट किए गए. इसमें से 8 मरीज ऐसे,जिनका नॉन रिलेटेड श्रेणी में ट्रांसप्लांट किया गया, जबकि SSB अस्पताल में ऑर्गन ट्रांसप्लांट अप्रूवल कमेटी नहीं बनी हुई. SMS अस्पताल की कमेटी से ही कथित NOC लेकर ये ट्रांसप्लांट किए गए. 

आश्चर्य ये कि जब SMS में पिछले एक साल में कमेटी की कोई बैठक नहीं हुई, तो फिर सवाल ये कि किससे NOC लेकर SSB अस्पताल में ट्रांसप्लांट किए गए. क्या SSB अस्पताल ने भी गौरव सिंह की फर्जी NOC पर ट्रांसप्लांट किए? क्या राज्य स्तर पर गठित SIT इस महत्वपूर्ण बिंदु पर भी जांच करेगी? या फिर प्रभावशाली चिकित्सकों के दबाव में ठंडे बस्ते में SSB के ट्रांसप्लांट डाल दिए जाएंगे?