Sardarshahar By Election: भाजपा ने अशोक पिंचा को बनाया उम्मीदवार, कल दाखिल करेंगे नामांकन

जयपुर: चूरू जिले की सरदारशहर विधानसभा सीट (Sardarshahar By Election) पर हो रहे उपचुनाव में भाजपा (BJP) ने अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है. बीजेपी ने अशोक पिंचा को दिया है. जानकारी के अनुसार कल अशोक पिंचा नामांकन दाखिल करेंगे. फर्स्ट इंडिया न्यूज ने अशोक पिंचा के नाम को लेकर सोमवार को ही संकेत दे दिया था. अशोक पिंचा 2018 में बीजेपी से चुनाव लड़ चुके हैं. 

वहीं इस बार भी कांग्रेस पार्टी सहानुभूति कार्ड खेलने की तैयारी कर रही है. इसके लिए कांग्रेस ने दिवंगत विधायक भंवरलाल शर्मा के पुत्र अनिल शर्मा को चुनाव मैदान में उतारने की तैयारी कर ली है, उनके नाम पर लगभग सहमति भी बन चुकी है. ऐसे में बीजेपी के सामने सहानुभूति सहानुभूति कार्ड का जवाब किस प्रकार से दिया जाए यह भी बड़ा प्रश्न है. हालांकि भाजपा की ओर से दावा किया जा रहा है कि इस बार कांग्रेस का सहानुभूति कार्ड नहीं चल पाएगा, पूरे प्रदेश के साथ-साथ सरदार शहर की जनता में भी कांग्रेस सरकार के खिलाफ एंटी इन्कमबेंसी हैं. 

चुनावी आंकड़ों पर गौर करें तो सरदारशहर विधानसभा सीट को कांग्रेस का गढ़ माना जाता है, यही वजह है कि 2013 में प्रचंड मोदी लहर के बावजूद भी सरदारशहर सीट कांग्रेस के खाते में गई थी. ऐसे में बीजेपी के सामने सबसे बड़ा सवाल यही है कि क्या इस बार बीजेपी कांग्रेस के गढ़ में सेंध लगाने में कामयाब हो पाएगी या नहीं. दरअसल इसकी एक वजह यह भी है की सरदार शहर सीट पर अब तक 15 चुनाव हो चुके हैं जिनमें से कांग्रेस पार्टी 9 बार इस सीट पर कब्जा कर चुकी है. बीजेपी सिर्फ दो ही बार सरदार शहर सीट पर चुनाव जीत पाई है. ऐसे में बीजेपी के सामने कांग्रेस के किले को भेद पाना आसान काम नहीं होगा.

इस सीट पर उपचुनाव 5 दिसंबर को होगा:
कांग्रेस विधायक के निधन के कारण चूरू जिले की सरदारशहर विधानसभा में उपचुनाव हो रहे हैं. नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 17 नवंबर है. इस सीट पर उपचुनाव 5 दिसंबर को होगा. जबकि आठ दिसंबर को मतगणना होगी. सरदारशहर विधानसभा क्षेत्र के 2 लाख 89 हजार 579 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे. चुनाव आयोग ने कुल 295 मतदान केंद्र बनाए हैं.