09 अक्टूबर: लखीमपुर मामले को लेकर मुख्यमंत्री गहलोत का बयान, पढ़ें शाम 7 बजे तक की 5 बड़ी खबरें

09 अक्टूबर: लखीमपुर मामले को लेकर मुख्यमंत्री गहलोत का बयान, पढ़ें शाम 7 बजे तक की 5 बड़ी खबरें

09 अक्टूबर: लखीमपुर मामले को लेकर मुख्यमंत्री गहलोत का बयान, पढ़ें शाम 7 बजे तक की 5 बड़ी खबरें

जयपुर: खबरों की हमारे दैनिक जीवन में बेहद ही महत्वपूर्ण भूमिका होती है. देश, प्रदेश और दुनिया में हर दिन कई ऐसी घटनाएं होती हैं, जो दिनभर की सुर्खियां बनती हैं. ऐसे में इन खबरों को जाने बिना कई लोगों का दिन अधूरा रह जाता है. डिजिटल तकनीक के इस युग में लोग खाली समय में या यात्रा करते हुए भी खबरों की जानकारी लेते रहते हैं. Top 5 में यहां हम एक साथ बता रहे हैं शाम 7 बजे तक की ऐसी पांच अहम खबरें, जिनके बारे में जानना आपके लिए जरूरी है.

1. लखीमपुर मामले को लेकर मुख्यमंत्री गहलोत का बयान:
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लखीमपुर खीरी मामले पर बयान देते हुए कहा कि जो कुछ हुआ उसने पूरे देश को हिलाकर रख दिया. सीएम गहलोत ने कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि सुप्रीम कोर्ट की भावनाओं को, देशवासियों की भावनाओं को समझकर के अविलम्ब ऐसी कार्रवाई होगी. जिससे कि विश्वास हो पूरे मुल्क को कि किसानों के साथ न्याय होगा. स्पीक अप किसान न्याय अभियान के तहत मुख्यमंत्री गहलोत ने बयान दिया. 

2. बदमाशों के खिलाफ एक्शन में पुलिस:
जयपुर में पुलिस की ओर से आज अपराधियों पर शिकंजा कसते हुए धरपकड़ अभियान चलाया गया. शहर में करीब 341 जगहों पर दबिश देकर पुलिस ने शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया. छापेमारी की कार्रवाई में एडिश्नल पुलिस कमिश्नर अजयपाल लाम्बा,राहुल प्रकाश सहित शहर के चारों जिलों के डीसीपी और भारी पुलिस जाब्ता मौजूद रहा. जयपुर शहर में आमजन को भयमुक्त करने के लिए आज पुलिस की ओर से सयुक्त रुप से एक बड़ा अभियान चलाया गया. पुलिस ने सुबह छह बजे शहर में अलग अलग 341 जगहों पर दबिश दी और आपराधिक तत्व के लोगों को हिरासत में लिया. 

3. सचिवालय में अब बेहतरीन सुविधाओं का एहसास:
करीब 2 माह की वेटिंग के बाद सचिवालय का 5 स्टार रिसेप्शन व वेटिंग रूम की सुविधा 12 अक्टूबर केे बाद से मिलनी शुरू हो जााएगी. सीएम गहलोत इस अत्याधुनिक स्वागत कक्ष का 12 अक्टूबर को दोपहर 12 बजे बाद उद्घाटन करके आम जनता को समर्पित करेंगे. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सचिवालय के अत्याधुनिक पांच सितारा स्वागत कक्ष का दोपहर 12:00 बजे बाद उद्घाटन करेंगे. इस मौके पर सचिवालय कॉन्फ्रेंस हॉल में उनके संबोधन का भी कार्यक्रम प्रस्तावित है.

4. NCP के वरिष्ठ नेता नवाब मलिक के आरोपों पर NCB ने दी सफाई
क्रूज़ ड्रग्स केस में महाराष्ट्र के मंत्री और एनसीपी के वरिष्ठ नेता नवाब मलिक के आरोपों पर नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने सफाई दी है. NCB के डिप्टी डीजी ज्ञानेश्वर सिंह ने आरोपों पर कहा है कि एजेंसी निष्पक्ष कार्रवाई करती है. हम बिना भेदभाव के काम करते हैं. उन्होंने कहा कि दोनों स्वतंत्र गवाहों मनीष भानुशाली और किरन गोसावी को NCB ऑपरेशन से पहले नहीं जानती थी. डिप्टी डीजी ज्ञानेश्वर सिंह ने कहा कि रेड वाले दिन 14 लोगों को NCB के दफ्तर लाया गया था. नोटिस जारी किए गए थे और उनसे पूछताछ की गई. सबूतों के अभाव के चलते 6 लोगों को छोड़ दिया गया था और 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. NCB अधिकारी ने कहा कि सभी आरोप निराधार, बेबुनियाद, दुर्भावनापूर्ण हैं. उन्होंने कहा कि छोड़े गए सभी लोगों के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिले थे. हमारे खिलाफ लगाए गए आरोप धारणाओं पर आधारित हैं. उन्होंने कहा कि जो भी लोग गिरफ्तार हुए हैं उनके साथ अच्छा बर्ताव हुआ है. ये बात उनके वकील ने कोर्ट में भी दर्ज कराई है. 

5. अघोषित कटौती से जनता परेशान, अब होगा घोषित पावर कट ! 
प्रदेश में गहरा रहे बिजली संकट से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. बिजली की अघोषित कटौती से जनता परेशान चल रही है इसी के चलते अब अब होगा घोषित पावर कट! इसके लिए जयपुर डिस्कॉम एमडी नवीन अरोड़ा ने निर्देश जारी किए है.

और पढ़ें