Sikkim Flood: सिक्किम में बादल फटने से अचानक आई बाढ़ में सेना के 23 जवान लापता, 15 से 20 फुट तक बढ़ा तीस्ता नदी का जलस्तर

नई दिल्ली: सिक्किम में अचानक बादल फटने से तीस्ता नदी में अचानक बाढ़ आ गई. जिसके बाद तबाही का मंजर देखने को मिला. साथ ही कई गाड़ियां भी पानी में डूब गईं. तीस्ता नदी में बाढ़ आने के बाद सेना के 23 जवान लापता होने की खबर है. प्रशासन ने लोगों से सतर्क रहने के लिए कहा है. 

मिली जानकारी के अनुसार 15-20 फीट की ऊंचाई तक जल स्तर अचानक बढ़ गया. इससे सिंगताम के पास बारदांग में खड़े सेना के वाहन प्रभावित हो गए हैं. 23 जवानों के लापता होने की सूचना है और कुछ वाहनों के कीचड़ में डूबे होने की खबर है.  तलाशी अभियान जारी है. 

सिंगताम के पास बारदांग में खड़े सेना के 41 वाहन डूब गए:
सूत्रों की माने तो अचानक पानी बढ़ने के कारण चुंगथांग बांध से पानी छोड़ना पड़ा. इसके बाद निचले इलाके भी डूबने लगे. यहां सिंगताम के पास बारदांग में खड़े सेना के 41 वाहन डूब गए. वहीं कई घरों में भी नदी का पानी घुस आया. लोग घर छोड़कर सुरक्षित इलाकों में चले गए.  हादसे के बाद सेना के लापता जवानों की तलाशी के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है. इस बीच मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग ने सिंगताम में स्थिति का जायजा लिया.