Uttar Pradesh: दुष्कर्म कर धर्मांतरण कराने के आरोप में 3 गिरफ्तार

नोएडा: उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जनपद के विसरख थाना क्षेत्र में पुलिस ने कथित रूप से बलात्कार करने और धर्मांतरण करने के लिये दवाब डालने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने इसकी जानकारी दी.

बिसरख थाने के प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार सिंह ने बताया कि एक युवती ने मुकदमा दर्ज करवाया कि क्षेत्र के शाहबेरी गांव में जिम चलाने वाले इंतजार ने अपना नाम सोनू बताया और उसे जिम में प्रबंधक की नौकरी दी. युवती ने अपनी शिकायत में कहा कि उसने उसे अपने झांसे में लिया तथा बहला-फुसलाकर जूस में नशा युक्त पदार्थ पिलाकर इंतजार ने उसके साथ बलात्कार किया तथा डरा धमका कर उसका धर्मांतरण कराने लगा. युवती ने आरोप लगाया कि इस मामले में इंतजार की मदद उसके पिता और भाई ने की.

उन्होंने बताया कि इस मामले में पुलिस ने इंतजार खान, उसके भाई सोहेल तथा पिता अब्बास अली के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है . थाना प्रभारी ने बताया कि आज पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 328, 376, 342, 323, 506, 120बी तथा उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम की धारा 5(1) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है . सोर्स- भाषा