असम में आतंकवादी संगठनों से संबंधों के आरोप में 4 गिरफ्तार

गुवाहाटी: असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने कहा कि चार लोगों को आतंकवादी संगठनों से संबंधों के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कहा कि उनमें से दो, ‘‘बांग्लादेश स्थित आतंकवादी संगठन अंसारुल्लाह बांग्ला टीम से जुड़े’’ थे, जिन्हें तामूलपुर जिले में और अन्य दो को नलबाड़ी में पकड़ा गया था.

उन्होंने सोमवार को ट्वीट किया कि हम असम से जिहादी तत्वों को खत्म करने के लिए दृढ़ हैं. तामूलपुर पुलिस ने दो व्यक्तियों सादिक अली और जकीबुल अली को पकड़ने में एक सराहनीय काम किया है, जिन्होंने युवाओं को अल-कायदा इन इंडियन सबकांटिनेंट (AQIS) से संबद्ध बांग्लादेश स्थित आतंकवादी संगठन अंसारुल्लाह बांग्ला टीम में शामिल होने का लालच दिया. शर्मा ने कहा कि सादिक अली की गिरफ्तारी एक ‘‘महत्वपूर्ण उपलब्धि’’ है क्योंकि वह पिछले दो वर्षों से ‘‘युवाओं को कट्टरपंथी’’ बना रहा था. उन्होंने कहा कि सादिक जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) से भी जुड़ा था.

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि नलबाड़ी जिले की घाघरापार पुलिस ने इसी तरह के एक मामले में दो और लोगों हाबेल अली और अबू रेहान को गिरफ्तार किया है. शर्मा ने सितंबर में विधानसभा में कहा था कि इस साल राज्य में 40 जिहादियों को गिरफ्तार किया गया है. इस साल जनवरी से बांग्लादेश के प्रतिबंधित अंसारुल इस्लाम से कथित संबंधों वाले पांच मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया गया है. चार मदरसों को भी ध्वस्त किया गया है, जिनमें तीन को संबंधित जिला प्रशासन ने ‘‘निर्माण मानदंडों का पालन नहीं करने के कारण’’ ध्वस्त किया और चौथे को कथित तौर पर स्थानीय लोगों ने ढहा दिया था. सोर्स- भाषा