45 वर्षीय व्यक्ति ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, डेढ़ माह से अपने दो बच्चों के साथ पत्नी गई हुई थी मायके

अनूपगढ़: अनूपगढ़ के वार्ड नंबर 26 में एक 45 वर्ष से व्यक्ति ने अपने ही घर पर पंखे से रस्सी का फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली. घटना के समय मृतक की पत्नी अपने दो बच्चों के साथ अपने मायके श्रीगंगानगर गई हुई है. मृतक पवन सेठिया के भाई विजय कुमार ने इसकी सूचना अनूपगढ़ पुलिस थाने में दी. सूचना मिलने पर एसआई भोलाराम  मौके पर पहुंचे और शव को परिजनों की मदद से फंदे से नीचे उतार कर राजकीय चिकित्सालय के मोर्चरी में रखवाया है. 

एसआई भोला राम ने बताया कि मृतक की पत्नी को इसकी सूचना दे दी गई है उनके आने के बाद ही शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा, आत्महत्या के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है. मृतक पवन (45) पुत्र छगनलाल के भतीजे निशान(25) पुत्र विजय कुमार ने बताया कि मृतक पवन की पत्नी पिंकी अपने 24 वर्षीय बेटे नवीन और 16 वर्षीय बेटी सिमरन के साथ लगभग डेढ़ महीने पहले अपने मायके श्रीगंगानगर गई हुई थी. 

निशान ने बताया कि मृतक पवन की पत्नी मायके किन कारणों से गई है इसकी जानकारी उन्हें नहीं है. तब से पवन घर पर अकेला ही रहता था. निशान ने बताया कि पवन प्रतिदिन उनके घर उनकी दादी से मिलने के लिए भी आया करता था. आज सुबह जब पवन उसकी दादी से मिलने नहीं आया तो वह पवन  के घर उसे देखने के लिए गया. निशान ने बताया कि जब उनके घर पहुंचा तो देखा कि कमरे का दरवाजा ढका हुआ है. 

जब उसने दरवाजा खोला तो पवन सेतिया पंखे पर रस्सी के फंदे से झूल रहा था. निशान ने इसकी सूचना अपने परिजनों को दी. सूचना मिलने पर निशान के परिजन भी मौका में पहुंच गए और इसकी सूचना अनूपगढ़ पुलिस थाने में दी सूचना मिलने पर एसआई भोलाराम मौके पर पहुंचे. एसआई भोला राम ने बताया कि मौके पर पहुंचकर पुलिस के द्वारा पूरे कमरे की तलाशी ली गई मगर किसी भी तरह की कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली. 

उन्होंने बताया कि परिजनों की मदद से शव को फंदे से नीचे उतारा गया और अनूपगढ़ के राजकीय चिकित्सालय मे ले गए जहां चिकित्सकों ने पवन को मृत घोषित कर दिया. शव को राजकीय चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया गया है. एसआई भोलाराम ने बताया कि मृतक की पत्नी को इसकी सूचना दे दी गई है उनके आने के बाद ही शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा. उन्होंने बताया कि पुलिस आत्महत्या के कारणों का पता लगाने का प्रयास कर रही है.