झालावाड़ में कालीसिंध डेम के 5 गेट खोले गए, 71 हजार क्यूसेक छोड़ा जा रहा पानी, आमजन से नदी और डेम के किनारे नहीं जाने की अपील

झालावाड़: झालावाड़ जिले में पिछले 3 दिनों से हो रही लगातार बारिश से जिले में सभी डेम तालाब लबालब गए ओर कालीसिंध डेम के गेट 5 खोलकर 71 हजार क्युसेक छोड़ा जा रहा. गेटो को 20 मीटर ऊंचाई तक खोलकर निकासी की जा रही है. डेमो में लगातार सायरन बजाकर लोगों को आगाह किया रहा है. डेम के किनारे न जाये खतरा बढ़ गया है.

प्रशासन ने किया जिले भर में अलर्ट जारी कर रखा है. जिला कलेक्टर आलोक रंजन ने आमजन से अपील की. नदी डेम किनारों न जाये घरो में रहे सुरक्षित रहे. खतरे को देखते हुए किया अलर्ट जारी किया है.कालीसिंध डेम के 5 गेट खुलने से कालीसिंध नदी आहू नदी की पुलियाओं पर 8 फिट तक पानी आ गया, जिससे गागरोन के आसपास के 1 दर्जन गांवों का जिला मुख्यालय से सम्पर्क कट गया. 

लोग पुलिया से पानी उतरने का इंतजार कर रहे है.जो लोग नदी किनारे फस गए है वो गाव जाने के लिए जान जोखिम में डालकर टयूब व नाव का सहारा लेकर नदी पार करने की तैयारी कर रहे है. Mp क्षेत्र में 3 दिन से पानी आने से कुंडालिया डेम से 3 गेट खुलने से राजस्थान के कालीसिंध डेम पर  पानी की भारी आवक हो रही है.