Uttar Pradesh: SUV के सड़क किनारे खड्ड में पलटने से दो शिक्षकों समेत 5 की मौत, 6 घायल

लखीमपुर खीरी: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के पलिया थाना क्षेत्र में मंगलवार सुबह एक एसयूवी के सड़क किनारे खड्ड में पलट जाने से उसमें सवार सरकारी स्कूल के दो शिक्षकों समेत पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि छह अन्य घायल हो गए. एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी.

 

उन्होंने बताया कि एसयूवी शाहजहांपुर से पलिया जा रही थी और इसमें करीब 12 लोग सवार थे. रास्ते में यह पलिया कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले पलिया कस्बे से लगभग दो किलोमीटर दूर अटरिया गांव के पास दुर्घटना की शिकार हो गई.

सवार पांच लोगों की मौत हो गई:
पलिया कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक प्रमोद कुमार मिश्रा ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि सड़क पर मौजूद एक गड्ढे के चलते एसयूवी चालक ने वाहन पर से नियंत्रण खो दिया, जिससे वाहन सड़क किनारे खड्ड में पलट गया और उसमें सवार पांच लोगों की मौत हो गई. मिश्रा के मुताबिक, हादसे की सूचना मिलते ही वह अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और बचाव अभियान चलाया. उन्होंने बताया कि घायलों की मदद के लिए पड़ोस के अटरिया गांव के ग्रामीण और सड़क पर मौजूद लोग भी आ गए.

हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है:
मिश्रा के अनुसार, मृतकों में दो शिक्षक शामिल हैं, जिनकी पहचान पलिया प्रखंड के फरसाहिया प्राथमिक विद्यालय में तैनात रामपुर जिले के उमेश गंगवार (30) और हिम्मतनगर स्कूल में तैनात हरनाम सिंह (32) के तौर पर की गई है. उन्होंने बताया कि दो अन्य मृतकों की शिनाख्त राज किशोर (54) और विनय (25) के रूप में की गई है, जबकि एक की पहचान अभी नहीं हो पाई है. पुलिस के मुताबिक, सभी घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. सोर्स-भाषा