Bengalore में 5 संदिग्ध 'आतंकवादी' गिरफ्तार, कर रहे थे बड़े विस्फोट की साजिश

नई दिल्ली : शहर में विस्फोट करने की योजना बनाने में कथित संलिप्तता के आरोप में बेंगलुरु में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है. केंद्रीय अपराध शाखा (सीसीबी) की पुलिस ने आतंकवादी गतिविधियों में शामिल होने के संदेह में बुधवार को कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु से पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. व्यक्तियों की पहचान सैयद सुहेल, उमर, जनिद, मुदासिर और जाहिद के रूप में की गई है.

सीसीबी अधिकारियों ने कहा कि पांचों लोग शहर में विस्फोट करने की योजना बना रहे थे. अधिकारियों ने यह भी कहा कि सभी पांच संदिग्धों को 2017 में बेंगलुरु सेंट्रल जेल में हत्या के एक मामले में जेल में बंद किया गया था, जहां वे आतंकवादियों के संपर्क में आए और विस्फोट की योजना बनाने लगे. सीसीबी अधिकारियों ने कहा कि पांचों लोग 2017 के हत्या के मामले में आरोपी थे और परप्पाना अग्रहारा सेंट्रल जेल में थे, जहां वे आतंकवादियों के संपर्क में आए थे. 

यह हथियार किए बरामद: 

बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त, बी दयानंद ने कहा कि सीसीबी उन लोगों का पता लगाने में सफल रही है जिन्होंने बेंगलुरु शहर में बर्बरता की वारदातों को अंजाम देने की योजना बनाई थी. पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. उनके पास से सात पिस्तौल, कई जिंदा गोलियां, एक वॉकी-टॉकी और अन्य सामान बरामद किए गए हैं. फरार आरोपियों में से एक ने गिरफ्तार किए गए लोगों को कुछ विध्वंसक गतिविधियों को अंजाम देने के लिए ये हथियार मुहैया कराए थे.

सीसीबी ने सूचना मिलने के बाद किया गिरफतार: 

सीसीबी के अधिकारियों को सूचना मिली, जिसके आधार पर एक टीम ने संदिग्धों के स्थान का पता लगाया और उन्हें गिरफ्तार कर लिया. अधिकारियों ने कहा कि पांचों संदिग्ध आतंकवादी कर्नाटक की राजधानी के विभिन्न इलाकों से हैं और संदेह है कि उन्होंने यहां विस्फोट करने की सावधानीपूर्वक योजना बनाई थी.  कर्नाटक के पूर्व सीएम और बीजेपी नेता बसवराज बोम्मई ने कहा कि मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) से होनी चाहिए. यह एक बड़ी साजिश है. वे बेंगलुरु में सिलसिलेवार बम धमाके करना चाहते थे.