VIDEO: राज्य तैराकी के पहले दिन 6 रिकार्ड डूबे, एसएमएस स्टेडियम पर राज्य सब जूनियर तैराकी शुरू, देखिए ये खास रिपोर्ट

जयपुर: जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम स्थित तरणताल पर सोमवार से शुरू हुई राजस्थान सब जूनियर तैराकी प्रतियोगिता के पहले दिन उदयपुर के हर्षदित्य सिंह छाये रहे. उन्होने दो राज्य कीर्तिमान डुबोये. प्रतियोगिता के पहले दिन कुल 6 रिकार्ड टूटे. इस प्रतियोगिता में राज्य के विभिन्न जिलों के तैराक हिस्सा ले रहे हैं. प्रतियोगिता का उद्घाटन इन्दिरा नहर बोर्ड के अध्यक्ष कुंजी लाल मीणा ने किया . कार्यक्रम की अध्यक्षता राजस्थान राज्य कीडा परिषद् के सचिव सोहन राम चौधरी ने की. राजस्थान तैराकी संघ के अध्यक्ष अनिल व्यास ने अतिथ्यिो का स्वागत किया.

राजधानी जयपुर में आज से तैराकों का मेला शुरू हो गया है. मौका है राज्य सब जूनियर व जूनियर तैराकी प्रतियोगिता का. रविवार से पहले सब जूनियर तैराकी शुरू हुई, जिसमें छह नए रिकॉर्ड बने.

हर्षदित्य सिंह ने लडको की 400 मीटर फी स्टाईल में अपना ही रिकार्ड तोडा . उन्होने 50 मीटर बेक स्टाक स्पर्धा में  भीलवाडा के उज्ज्वल आचार्य का 2023 में बनाया रिकार्ड ध्वस्त किया. लडको की 100 मीटर ब्रेस्ट स्ट्राक स्पर्धा में सीकर के अमन सामोता ने अपने ही जिले के मनोज कुमार सामोता का रिकार्ड तोडा . लडको की 50 मीटर बटर फ्‌लाई स्पर्धा में हृदय भोजवानी ने भीलवाडा के राजवीर दहिया का कीर्तिमान भंग किया . लडको की 4 गुणा 50 मीटर फ्री स्टाईल रिले में जयपुर की टीम रिकार्ड बनाने में सफल रही . जयपुर की टीम ने अपना ही रिकार्ड सुधारा. जयपुर की टीम ने 2023 में  रिकार्ड बनाया था. इस स्पर्धा में उदयपुर की टीम दूसरे और सीकर की टीम तीसरे स्थान पर रही.

लडकियों की 200 मीटर फ्री स्टाईल स्पर्धा में चितौड की अंशिका धाकड भीलवाडा की मिष्टी शर्मा का रिकार्ड तोडने में सफल रही. लडकियो के वर्ग में गुलाबी नगर की अश्विका चौधरी भी दो स्वर्ण पदक जीतने में सफल रही. अश्विका चौधरी 50 मीटर बटर फ्लाई ओर 50 मीटर बैंक स्दाक में अव्वल रही. लडको की 400 मीटर फी स्टाईल में हर्षादित्य सिंह ने स्वर्ण पदक उदयपुर के ही विहान व्यास ने रजत ओर जयपुर के प्रान्जय सिंह ने कास्य पदक जीता . लडको की चार गुणा 50 मीटर फी स्टाईल रिले में जयपुर प्रथम, उदयपुर द्वितीय और सीकर तीसरे स्थान पर रही. लडको की 50 मीटर बटर फ्लाई स्पर्धा में हृदय भोजवानी पहले उदयपुर के विहान व्यास दूसरे और भीलवाडा के राजवीर दहिया तीसरे स्थान पर रहे. लडको की 100 मीटर ब्रेस्ट स्दाक प्रतियोगिता में सीकर के अमर सामोता पहले, मनोज कुमार दूसरे और बीकानेर के पीयूष गोरन्छिया तीसरे स्थान पर रहे. लडकियो की 200 मीटर फी स्टाईल स्पर्धा में चित्तौड की अशिंका धाकड ने स्वर्ण भीलवाडा की आराध्या व्यास ने रजत और जयपुर ने आकृति सिंह चौधरी ने कास्य पदक जीता. 

100 मीटर ब्रेस्ट स्ट्राक में भीलवाडा की आराध्या व्यास पहले, जयपुर की प्रत्यक्षा सिंह ओर यशस्वी तिवाडी तीसरे स्थान पर रही.लडकियो की 50 मीटर बटर फ्लाई में जयपुर की अंशिका चोधरी ने स्वर्ण, यशवी अग्रवाल ने रजत और शौर्यान्जना चोधरी ने कास्य पदक हांसिल किये. इसी वर्ग की 50 मीटर बैंक स्दाक स्पर्धा में अश्विका चौधरी अव्वल रही जयपुर की ध्रुवान्गना कालवी दूसरे ओर भीलवाडा की निकिता चौधरी तीसरे स्थान पर रही .