Anupgarh News: बरसात के पानी से भरे गड्ढे में डूबने से 6 वर्षीय बच्ची की हुई मौत, खेलते वक्त हुआ हादसा

अनूपगढ़: उत्तर प्रदेश के गांव दूरियांकला से कमरुद्दीन अपने परिवार के साथ अनूपगढ़ के गांव 68/2 जीबी में एक ईंट भट्टे पर मजदूरी करने के लिए आया था मगर आज कमरुद्दीन की 6 वर्षीय मासूम बेटी शबनूर की खेलते समय बरसात के पानी से भरे गड्ढे में डूब कर दर्दनाक मौत हो गई.

ईंट भट्टे पर काम करने वाले मजदूरों ने मासूम के शव को अनूपगढ़ के राजकीय चिकित्सालय ले गए जहां चिकत्सको ने मासूम शबनूर को मृत घोषित कर दिया. सूचना मिलने पर अनूपगढ़ पुलिस थाने के SI भोलाराम मौके पर पहुंचे और मामले की जांच की. SI भोलाराम ने बताया कि यह मामला रामसिंहपुर थाना क्षेत्र का है. इसलिए रामसिंहपुर पुलिस को इसकी सूचना दे दी गई है और आगामी कार्रवाई रामसिंहपुर पुलिस के द्वारा ही की जाएगी हालांकि कमरुद्दीन ने किसी भी तरह की कानूनी कार्रवाई करने के लिए मना कर दिया है.

10 सितंबर को यूपी से मजदूरी करने के लिए आया था परिवार
कमरुद्दीन(40) पुत्र गुलाम मोहम्मद निवासी दुरियाकला U.P ने बताया कि वह अपने परिवार के साथ 10 सितंबर को अन्य मजदूरों के साथ अनूपगढ़ के गांव 68/2 जीबी में स्थित बीआरडी ईंट भट्टे पर मजदूरी करने के लिए आया था.आज सुबह वह किसी काम से बाजार गया हुआ था.उस समय घर पर उसकी पत्नी,17 वर्षीय बेटी,दो 8 वर्षीय जुड़वा बेटे और 6 वर्षीय शबनूर थे कमरुद्दीन ने बताया कि अभी ईंट भट्ठे पर मजदूरी का कार्य शुरू नहीं हुआ था. कुछ दिनों में वह अपने परिवार के साथ इस ईंट घंटे पर मजदूरी करने वाला था.

खेलते समय हुआ हादसा
कमरुद्दीन ने बताया कि वह अपने परिवार के साथ बीआरडी ईंट भट्ठे  पर ही एक घर में रह रहा है.आज जब वह बाजार था तो उसे अन्य मजदूरों से पता चला है कि उसकी 6 वर्षीय बेटी शबनूर उनके घर से मात्र 50 मीटर की दूरी पर खेल रही थी और अचानक वह खेलते खेलते बरसात के पानी से भरे गड्ढे के पास चली गई और वह अनियंत्रित होकर गड्ढे में गिर गई. जिस समय शबनूर गड्ढे में गिरी उसे समय मौके पर कोई भी मौजूद नहीं था. कमरुद्दीन ने बताया कि कुछ समय बाद अन्य मजदूरों ने देखा कि एक बच्ची गड्ढे में गिरी हुई है जब उसे बाहर निकाला तो वह अचेत थी और उसे तुरंत प्रभाव से अनूपगढ़ के राजकीय चिकित्सालय लेकर जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

रामसिंहपूर थाना क्षेत्र का मामला
सूचना मिलने पर एस आई भोलाराम मौके में पहुंचे और मामले की जांच की.एसआई भोलाराम ने बताया कि यह रामसिंहपुर थाना क्षेत्र का मामला है इसलिए रामसिंहपुर पुलिस के द्वारा इस मामले में कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बताया कि इस मामले की सूचना रामसिंहपुर पुलिस को दे दी है हालांकि परिवार के द्वारा किसी भी तरह की कानूनी कार्रवाई करने के लिए मना किया जा रहा है. आगामी कार्रवाई रामसिंहपुर पुलिस के द्वारा की जाएगी.