मुबंई में 6000 किलो वाला पुल चोरी, 4 लोग गिरफ्तार

मुबंईः देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में अडानी की कंपनी की ओर से बनाए गए एक पुल को चोरों ने चुरा लिया था. ऐसे में अब पूरे मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया हैं. फिलहाल चोरों से पूछताछ जारी हैं. 

बता दें ये पुल पश्चिमी उपनगर में एक नाले पर लगया था. यह लोहे का पुल 6,000 किलोग्राम का है. मिली जानकारी के मुताबिक ये पुल लोहे के इस अस्थाई पुल को पिछले साल जून के महीने में एक नाले के ऊपर रखा गया था. जिस पर से अडानी इलेक्ट्रिसिटी की केबल जानी थी. हालांकि, इस साल अप्रैल के महीने में एक स्थाई पुल के आ जाने से इसे हटा दिया गया था. 

दो लाख रुपये की कीमत वाले इस पुल को क्रेन की मदद से हटाया गया था. बीते 26 जून को अडानी इलेक्ट्रिसिटी के अधिकारी जब पुल के निरीक्षण के लिए गए तब उन्होंने पाया कि पुल गायब है. जिसके बाद पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया है. 

मामले की तफ्तीश में पुलिस ने पाया कि जहां पर यह लोहे का पुल रखा हुआ था. वहां कोई सीसीटीवी नहीं लगा था. हालांकि, बाद में पुलिस ने आसपास के दूसरे सीसीटीवी फुटेज खंगाले. जिसमें पुलिस को यह पता चला कि कुछ लोगों ने गैस कटर की मदद से पुल को धीरे- धीरे काट दिया और बाद में उसे लेकर चले गए.