हिंदू विरोधी विज्ञापन में नजर आए Aamir Khan और Kiara Advani, भड़के सोशल मीडिया यूजर्स

मुंबई : बॉलीवुड एक्टर आमिर खान (Aamir Kan) और कियारा आडवाणी (Kiara Advani)का एक विज्ञापन सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें दोनों शादी के जोड़े में दिखाई दे रहे हैं. वीडियो का जमकर विरोध हो रहा है और इसे धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला बताया जा रहा है. फिल्म मेकर विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) ने भी वीडियो शेयर करते हुए विज्ञापन बनाने वाले ब्रांड कि गलत सामाजिक सक्रियता की आलोचना की है.

ये विज्ञापन एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक का है. जिसमे कियारा (Kiara) और आमिर (Aamir) को अपनी शादी से एक कार में बैठकर घर जाते हुए दिखाया जा रहा है. बाद में यह पता चलता है कि कियारा के बीमार पिता की देखभाल करने के लिए आमिर जो दूल्हा बने हैं वह कियारा के घर जाते हैं. वीडियो के अंत में आमिर खान यह कहते दिखाई दिए कि सालों से चली आ रही बैंकिंग परंपराओं पर सवाल उठाते हैं ताकि आपको बेहतर सुविधा मिल सके.

विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि मुझे यह समझ में नहीं आया कि सामाजिक और धार्मिक परंपराओं को बदलने में बैंक कब से भूमिका निभाने लगे हैं. हिंदू संस्कृति का मजाक बनाने के पीछे कई लोगों ने इस विज्ञापन की जमकर आलोचना की है.

कई लोगों ने ट्विटर पर यह दावा भी किया है कि बैंक के इस विज्ञापन के बाद वह यहां से अपना खाता बंद करवा रहे हैं. सोमवार दोपहर तक बैंक के इस विज्ञापन को लेकर ट्विटर पर जमकर विरोध देखा जा रहा था हालांकि इस बारे में अभी बैंक की ओर से कोई भी स्टेटमेंट नहीं दिया गया है.