Ajmer News: खुद को तांत्रिक बता दंपति से की डेढ़ लाख की ठगी, हरे कपड़े में कागज थमाकर फरार; जानिए क्या है पूरा मामला

अजमेर: दरगाह क्षेत्र में खुद को तांत्रिक बताकर भूत प्रेत का साया हटाने का आश्वासन देकर ठगी की वारदात को अंजाम देने का मामला सामने आया है. बदमाशों ने अलवर जिले के रहने वाले पति-पत्नी को निशाना बनाते हुए अजमेर बुलाया और उन्हें बातों में उलझाकर उनसे 1 लाख 50 हजार रुपए ले लिए.

बाद में दोनों बदमाश उन्हें बैग में हरे कपड़े में धागे से लपेटकर अखबार का बंडल देकर रफूचक्कर हो गए. पीड़ित परिवार बुधवार को एसपी कार्यालय पहुंचा और पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाई है. इस मामले में दरगाह थाना पुलिस अब जांच कर रही है. पीड़ित अमर सिंह ने बताया कि वह अपनी पत्नी की बीमारी को लेकर लंबे समय से परेशान था. 3 दिन पूर्व दो व्यक्ति उनके घर पहुंचे और खुद को तांत्रिक बताकर उन्हें इलाज का आश्वासन दिया और अजमेर दरगाह में बुलाया.

मंगलवार देर रात वह दरगाह पहुंचे जहां उन्होंने गेस्ट हाउस में कमरा लेकर रात वहीं पर गुजारी. सुबह दोनों ढोंगी तांत्रिक के कहने पर पति-पत्नी अपने बच्चों के साथ ढाई दिन के झोपड़ा पर बुलाया. पीड़ित पति अमर सिंह ने बताया कि दोनों तांत्रिक के कहने पर वह ढाई दिन के झोपड़े पर पहुंचे और दोनों ने उनसे उनका बैग ले लिया. जिसमे 1 लाख 50 हजार रुपए नगदी थी.

पीड़ित पति को दोनों तांत्रिक पर शक हुआ तो उसने बैग चेक किया:
बाद में एक तांत्रिक बेग लेकर अंदर चला गया और कहा की वह पूजा करके आएगा बाकी सभी बाहर ही रुके. कुछ देर बाद ढोंगी तांत्रिक वापिस आया और उन्हें बेग देकर कहा कि बेग को 24 घंटे बाद खोलना जिससे उसकी पत्नी की बीमारी ठीक हो जाएगी. बाद में दोनों तांत्रिक वहां से फरार हो गए. पीड़ित पति को दोनों तांत्रिक पर शक हुआ तो उसने बैग चेक किया. बैग चेक किया तो उसमें हरे रंग के कपड़े में अंदर अखबार का बंडल लपटा हुआ मिला और लाखों रुपए की नगदी गायब मिली. जिसके बाद परिवार के होश उड़ गए.